खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। डेटाल बनेगा स्वस्थ इण्डिया के अन्तर्गत एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का खण्ड शिक्षा अधिकारी सदर कार्यालय के सभागार कक्ष में जिलाधिकारी श्रीमती ईशा दुहन की अध्यक्षता में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर मार्ल्यापण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

डेटाल इण्डिया के द्वारा चन्दौली जनपद के कुल 100 विद्यालयों को किया गया चयनित

उन्होने बताया कि डेटाल इण्डिया के द्वारा चन्दौली जनपद के कुल 100 विद्यालयों को चयनित किया गया है जिसमें सदर, चन्दौली के 50 विद्यालयों के 02 अध्यापकों को डेटाल इण्डिया के अन्तर्गत प्रशिक्षण देकर विद्यालयों में स्वच्छता सम्बन्धि किट मुहैया कराया जायेगा।

सप्ताह में स्वच्छता का चलेगा 45 मिनट का एक क्लास

सप्ताह में 45 मिनट का एक क्लास रहेगा जिसमें बच्चों को स्वच्छता सम्बन्धित टूल्स के द्वारा 15 सप्ताह यह कार्यक्रम चलाया जायेगा तथा एक स्वच्छता कार्नर का निर्माण विद्यालय में डेटाल के द्वारा कराया जायेगा।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह प्रशिक्षको से कहा कि यहा से आप जो प्रशिक्षण प्राप्त करके जा रहे है। आप अपने विद्यालय में अपने स्वयं और बच्चों पर पूरी तरह से इसको क्रियान्वयन करें। कार्यक्रम में वाराणसी मण्डल वाराणसी संयुक्त निदेशक अवध किशोर सिंह ने यह बताया कि यह कार्यक्रम डेटाल इण्डिया के द्वारा वाराणसी जनपद में कुल 800 विद्यालयों में चल रहा है।

भारी उद्योग डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय के निर्देश पर चन्दौली जनपद में कुल 100 विद्यालयों को किया गया चयनित

इस कार्यक्रम को सांसद / केन्द्रिय मंत्री भारी उद्योग डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय के निर्देश पर चन्दौली जनपद में कुल 100 विद्यालयों को चयनित किया गया है यदि जिन विद्यालयों का कार्य अच्छे रहेंगे तो उनके बच्चों को व अध्यापको को 02 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन जी जो कि स्वच्छ इण्डिया के ब्राण्ड अम्बेस्टर है उनके द्वारा सम्मानित कराया जायेगा। प्रशिक्षक संजय सिंह द्वारा बताया गया कि हम बच्चों को अच्छी आदतें सिखायेगें तो समाज में एक बेहतर मैसेज जायेगा। यह कार्यक्रम वास्तव में बीमारी दूर करने का एक विशेष पहल है। अन्त में खण्ड शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र बहादुर सिंह जी द्वारा डेटाल इण्डिया के श्री संजय जी को व प्रशिक्षण में आये हुए सभी प्रतिभागियों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु शुभ कामना दिया।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed