खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिलाधिकारी श्रीमती ईशा दुहन की अध्यक्षता में जनपद में निर्माणाधीन रु0 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। समस्त कार्यदाई संस्थाओं व संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाओं पर तेजी से कार्य कराते हुए अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित किया जाय।

निर्माण कार्यों में अनावश्यक विलंब व गुणवत्ता में कमी किसी भी कीमत पर क्षम्य नहीं

जिन परियोजनाओं के अधिकतर कार्य पूर्ण हो चुके हैं, अवशेष कार्यों को अत्यंत शीघ्रता से पूर्ण कराकर हैंड ओवर कराने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में समयसीमा व गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए। निर्माण कार्यों में अनावश्यक विलंब व गुणवत्ता में कमी किसी भी कीमत पर क्षम्य नहीं होगी।
समीक्षा के दौरान जनपद में निर्माणाधीन रिंग रोड, राष्ट्रीय राजमार्ग, डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर आदि परियोजनाओं की प्रगति हेतु भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही प्राथमिकता के आधार पर कराए जाने के निर्देश दिए। डेडिकेटेड फ्रेट परियोजना के कार्यों में प्रगति लाए जाने हेतु आवश्यक भूमि अधिग्रहण एवं मकान शिफ्टिंग आदि का कार्य शीघ्र करा लिए जाने के निर्देश डीएफसीसी व संबंधित अधिकारियों को दिए।

आर.ओ.बी. के निर्माण कार्यों में भी अपेक्षित प्रगति हो सुनिश्चित

सेतु निगम एवं डीएफसीसीआईएल के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में निर्माणाधीन ऐसे समस्त आर.ओ.बी. जिनका अधिकतर कार्य पूर्ण हो चुका है, जन सामान्य की सुविधा के दृष्टिगत अवशेष कार्यों को अविलंब पूर्ण करा लिया जाए। शेष आर.ओ.बी. के निर्माण कार्यों में भी अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित रहे। कलेक्ट्रेट भवन के अवशेष निर्माण कार्यों को 15 मार्च तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराने, बाबा कीनाराम अघोर पीठ में समेकित पर्यटन विकास, मल्टीपरपज हॉल आदि निर्धारित कार्यों में अपेक्षित प्रगति लाते हुए समयान्तर्गत पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए।

कर्मनाशा नदी पर तथा गडई नदी पर निर्माणाधीन सेतुओं को मार्च 2023 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराने के निर्देश

लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित कराए जा रहे इलिया लेवा मार्ग पर कर्मनाशा नदी पर तथा गडई नदी पर निर्माणाधीन सेतुओं को माह मार्च 2023 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। नवीन ममता राजकीय मानसिक मंदित विद्यालय के निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति लाए जाने हेतु मौके पर अधिक संख्या में मजदूरों को बढ़ाकर कार्य कराए जाने के निर्देश दिए।

फिरोजपुर में निर्माणाधीन आईटीआई के निर्माण कार्यों का टेक्निकल टीम द्वारा एक सप्ताह के अंदर सत्यापन कर रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के निर्देश

ग्राम सभा फिरोजपुर में निर्माणाधीन आईटीआई के निर्माण कार्यों का टेक्निकल टीम द्वारा एक सप्ताह के अंदर सत्यापन कर रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के निर्देश के साथ ही निर्माण कार्यों में अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित रखे जाने के निर्देश दिए। नौगढ़ बांध के पुनरुद्धार का कार्य काफी समय से लंबित रहने तथा मौके कार्य नहीं कर रहे ठेकेदार/ संस्था को ब्लैक लिस्ट कराने एवं नियमानुसार पेनाल्टी लगाने की कार्रवाई किए जाने के निर्देश संबंधित अभियंता को दिए। तहसील नौगढ़ के अनावसीय भवन का निर्माण की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने अवशेष फिनिशिंग का कार्य अविलंब पूर्ण करा कर हैंडओवर कराए जाने के निर्देश संबंधित कार्यदाई एजेंसी के अभियंता को दिए।

निर्माणाधीन विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में निर्माणाधीन कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश

राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय हेतिमपुर में निर्माणाधीन कार्यों एवं जनपद में निर्मित होने वाले न्यायालय भवन की बाउंड्री निर्माण का कार्य माह मार्च तक पूर्ण करा लिए जाने के निर्देश दिए। जनपद के निर्माणाधीन विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में निर्माणाधीन कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि समीक्षा के दौरान समस्त कार्यदायी संस्थाएं अपने से संबंधित परियोजनाओं की कार्यों/ प्रगति से संबंधित पर्ट चार्ट अवश्य लाएं जिसके आधार पर परियोजना के प्रगति की सटीक समीक्षा हो सके। बैठक के दौरान गो संरक्षण केंद्रों के निर्माणाधीन कार्यों, विद्युत उपकेंद्रों अन्य विभिन्न परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की विस्तृत समीक्षा करते हुए अपेक्षित प्रगति लाए जाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्र, जिला विकास अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा, अधिकारी जिला अर्थ संख्या अधिकारी, जिला पर्यटन सूचना अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम, डीएफसीसीआईएल के अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कार्यदाई संस्थाओं के अभियंता गण उपस्थित रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed