सोमवार सुबह आए भूकंप ने तुर्की में तबाही मचा दी है. भूकंप की चपेट में आकर 900 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. भूकंप के झटके इतनी तेज थे कि ऊंची-ऊंची भी देखते ही देखते जमींदोज हो गईं।

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

एजेशिंया ।बड़ी-बड़ी मजबूत बिल्डिंगें कुदरत के भीषण भूकंप इस कहर को नहीं झेल पाईं और कुछ सेकेंड के भीतर ही भरभराकर जमींदोज हो गईं. भूकंप की चपेट में आकर 900 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं ।हजारों लोग घायल है, मरने का सिलसिला लगातार बना हुआ है ।तुर्की औरें भूकंप से कई इमारतें भी जमींदोज हो गई है ।

17 मंजिला और 14 मंजिला इमारत ढही

भूकंप का केंद्र तुर्की कागाजियाटेप में था। गाजी अटैक में था।जो सीरिया के बॉर्डर से 90 किलोमीटर की दूरी पर है। जिसके कारण दोनों देशों में भारी तबाही हुई हैं। राहत और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है। तुर्की के उडाना शहर में 17 मंजिला और 14 मंजिला इमारत ढही ।राहत और बचाव कार्य में तेजी किया जा रहा है।

कई लोग ढह चुकी इमारतों के मलबों में भी फंसे हुए हैं रेस्कयू जारी है

भूकंप के झटके साइप्रस तक महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि स्थानीय समय के अनुसार 4:17 पर भूकंप आया है इस समय अधिकांश लोग अपने घरों में सो रहे थे ।भूकंप की गहराई 17,9 किमी थी । ओस्मिनिया शहर में 34 इमारतें तबाह हो गई।अभी भी कई लोग ढह चुकी इमारतों के मलबों में भी फंसे हुए हैं, जिन्हें बचाव राहत दलों के सदस्य बाहर निकालने की कोशिशों में लगे हुए हैं. कई लोगों को रेस्क्यू किया जा रजा है। बहुत सारी इमारतें तबाह हो गई राहत और बचाव कार्य जोरो पर हैं ।लोगो को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed