राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 फरवरी को वाराणसी आएंगी। वह काशी में मां गंगा की सुप्रसिद्ध आरती देखेंगी। बतौर राष्ट्रपति यह उनका पहला काशी दौरा होगा। वह गंगा आरती देखने के साथ ही श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगी। बाबा काल भैरव और कर सकती हैं क्रूज की सवारी भी

 

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

वाराणसी ।13 फरवरी को वाराणसी आ रहीं राष्ट्रपति मुर्मू का पहला बनारस दौरा पर उनकी सुरक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट है।  राष्ट्रपति के गंगा आरती में शामिल होने के मद्देनजर 13 फरवरी की दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक अस्सी घाट से राजघाट के बीच गंगा में नौकायन बंद रहेगा। राष्ट्रपति के मंच से लगभग 20 मीटर की दूरी तक गंगा में आमजन की नावें नहीं खड़ी होगी।

20 मीटर की उस परिधि में सिर्फ सशस्त्र पुलिस, जल पुलिस, PAC बाढ़ राहत दल और NDRF के जवान जीवन रक्षक उपकरणों से लैस होकर तैनात रहेंगे। 20 मीटर की परिधि के बाद आमजन नावों में बैठ कर गंगा आरती देख सकेंगे। आमजन से संबंधित सभी नावों में पुलिस और LIU के कर्मी तैनात रहेंगे।

 राष्ट्रपति मुर्मू का पहला बनारस दौरा‚दशाश्वमेध घाट तक विशेष चौकसी‚आस पास के इलाकों को ड्रोन कैमरे से खंगाला

राष्ट्रपति मुर्मू का पहला बनारस दौरा के मद्देनजर शुक्रवार को गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट तक और उसके आसपास का इलाका ड्रोन कैमरे से खंगाला गया। एक-एक इमारत की छतों को पुलिस ने गहनता से देखा। इसके साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट तक पैदल भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया।

निगरानी में किसी भी स्तर पर चूक न होने पाए

पुलिस आयुक्त अशोक जैन और जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने पुलिस और प्रशासन के अफसरों से कहा कि गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट तक कहीं भी अतिक्रमण नहीं नजर आना चाहिए। नगर निगम साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखे। वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल में ही खड़े हों और निगरानी में किसी भी स्तर पर चूक न होने पाए। 

राष्ट्रपति की अगवानी के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद

राष्ट्रपति कालभैरव मंदिर और विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगी। उनकी अगवानी के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। गंगा आरती में तीनों वीआईपी के शामिल होने के मद्देनजर शीतला घाट से दशाश्वमेध घाट के बीच तीन अलग-अलग ग्रीन रूम बनाए जाएंगे। 

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow