भा.ज.पा प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम का नया राज्यपाल बनाया गया है। वहीं मऊ के कई बार के विधायक रहे फागू चौहान को मेघालय का राज्यपाल

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम का नया राज्यपाल बनाया गया है। वो गंगा प्रसाद का स्थान लेंगे जिनका कार्यकाल सात फरवरी को समाप्त हो गया था। इस सूचना के बाद से लक्ष्मण आचार्य के समर्थकों में खुशी की लहर है। उन्होंने मिठाई बांटकर खुशी के लम्हों को एक-दूसरे से साझा किया।

खबरी पोस्ट न्यूज चैनल का उद्घाटन भी चकिया के ब्लाक सभागार में श्री लक्ष्मण आचार्य द्वारा 9 सितम्बर सन् 2022 को किया गया था

खबरी पोस्ट के लांचिंग के अवसर पर लक्ष्मण आचार्य व अन्य लोग –छाया खबरी पोस्ट

खबरी पोस्ट न्यूज चैनल का उद्घाटन भी चकिया के ब्लाक सभागार में श्री लक्ष्मण आचार्य द्वारा 9 सितम्बर सन् 2022 को किया गया था। जिससे खबरी की व आदर्श जन चेतना समिति की पूरी टीम के खुशी का ठिकाना नही रहा। जिसके उपलक्ष में और खबरी पोस्ट के 86 देशों में देखे जाने की खूशी में खबरी टीम ने कवि सम्मेलन भी कराया। खुशी का इजहार करते खबरी पोस्ट के चीफ इडीटर के सी श्रीवास्तव ने कहा के यह मेरा और मेरी टीम का सौभाग्य है कि हमारे चैनल का शुभारम्भ ऐसी शख्सियस ने किया है जो उस समय भी विधानसभा के उपसभापति थे और जिन्हे आज सिक्कीम का राज्यपाल बना दिया गया।

रामनगर निवासी लक्ष्मण प्रसाद आचार्य लंबे वक्त से भाजपा से जुड़े ‚ संगठन में है गहरी पैठ

वाराणसी के रामनगर निवासी लक्ष्मण प्रसाद आचार्य लंबे वक्त से भाजपा से जुड़े हुए हैं। संगठन में उनकी गहरी पैठ है। संघ पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले लक्ष्मण आचार्य मत्स्य विकास निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास करीबियों में उनकी गिनती होती है। पीएम मोदी के हर वाराणसी दौरे में लक्ष्मण आचार्य साथ-साथ नजर आते हैं।

1977 तक आरएसएस द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर में किया है अध्यापन का कार्य

1977 तक आरएसएस द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ाने वाले लक्ष्मण आचार्य राम मंदिर आंदोलन में भागीदार रहे हैं। पूर्वांचल में गैर ओबीसी के बीच भाजपा की पैठ बनाने का श्रेय भी इन्हें दिया जाता है।  लक्ष्मण आचार्य आदिवासी बहुल सोनभद्र के मूल निवासी हैं। वाराणसी के रामनगर में उनका परिवार रहता है।

मऊ के कई बार के विधायक फागू चौहान को बनाया गया मेघालय का राज्यपाल

दूसरी तरफ मऊ के कई बार के विधायक फागू चौहान को मेघालय का राज्यपाल बनाया गया है। वह अभी तक बिहार के राज्यपाल के तौर पर सेवा दे रहे थे। बता दें कि देश की राजनीति और लोकतांत्रिक व्यवस्था में रविवार को बड़ी हलचल देखने को मिली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वाराणसी आने से पहले 13 प्रदेश के राज्यपालों को बदल दिया है। कई राज्यों में राज्यपालों का तबादला किया गया है तो वहीं कई जगह नए चेहरों को तवज्जो मिली है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow