तत्कालीन विधानसभा के उपसभापति व वर्तमान में सिक्कीम के राज्यपाल महामहिम लक्ष्मण आचार्य ने किया था INAUGURATION

स्वनामधन्य कवियों ने अपनी स्वप्निल रचनाओं से श्रोताओं को कराया रसपान

खबरी पोस्ट के YOU TUBE चैनल के 100 दिन पूरे होने पर ऐतिहासिक कवि सम्मेलन आयोजित

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया,चंदौली। खबरी पोस्ट के YOU TUBE चैनल के 100 दिन पूरे होने पर ऐतिहासिक कवि सम्मेलन आयोजित किया गया । जिसमें स्वनामधन्य कवियों ने अपनी स्वप्निल रचनाओं से श्रोताओं को रसपान कराया। एक से बढ़कर एक रचनाएं सुनाकर खूब वाहवाहिया लूटी व तालियां बटोरी। कवियों ने पूरे FACE BOOKYOU TUBE चैनल पर लाइव देख रहे लोगो के साथ ही मौजूद श्रोताओं को भावविभोर व मंत्रमुग्ध कर दिया । श्रेाताओं ने भी तालियों की करतल ध्वनि से कवियों का जमकर हौसला अफजाई किया।

आदर्श जन चेतना समिति के फाउंडर मेम्बर रहे स्व० डॉ हौसिला व ह्दय नारायण मिश्रा को किया गया याद

चकिया में पहली बार आदर्श जन चेतना समिति की मीडिया पार्टनर खबरी पोस्ट न्यूज की तरफ से चैनल पर सीधा प्रसारण किया गया।खबरी के साथ ही साथ चकिया के लिए भी यह एक ऐतिहासिक पल रहा। कार्यक्रम का आयोजन आदर्श जन चेतना समिति के बोर्ड मेम्बर रहे डाॅ हौसिला प्रसाद द्विवेदी व हृदय नारायण मिश्र के असामयिक कोरोना काल में स्वर्गवासी होने पर उनकी स्मृति में उनके नाम रहा। सर्व प्रथम आदर्श चेतना समिति के संरक्षक मंडल डाॅ परशुराम सिंह, डाॅं गीता शुक्ला व राजेन्द्र प्रसाद जायसवाल व संस्था के डायरेक्टर के सी श्रीवास्तव द्वारा स्वर्गवासी हो चुके डाॅं हौसिला प्रसाद द्विवेदी व हृदय नारायण मिश्र ‘‘ योगी’’ के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ व कवियों के सम्मान के साथ हुआ।


अपने सम्बोधन में आदर्श जन चेतना समिति के डायरेक्टर व खबरी पोस्ट के इडिटर इन चीफ के. सी. श्रीवास्तव एड0 ने बताया कि आदर्श जन चेतना समिति की मीडिया पार्टनर के रूप में खबरी पोस्ट को लांच किया गया है। इसकी GRAND INAUGURATION 9 सितम्बर सन् 2022 ई0 को ब्लाक सभागार में तत्कालीन विधानसभा के उपसभापति व वर्तमान में सिक्कीम के राज्यपाल बनाये गये लक्ष्मण आचार्य के सानिध्य में उनके कर कमलों द्वारा किया गया था। उस दौरान विधायक चकिया कैलाश आचार्य के साथ ही उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद व अन्य शासकीय व अशासकीय मानिन्दगणों की मौजूदगी रही।

खबरी पोस्ट पर विश्व पटल पर देख रहे 86 देश खबरी ने यू ट्यूब और बदलते परिवेश के दौर में नये – नये प्रयोग कर सबको अपना बना लिया– के.सी .श्री वास्तव एड०

लांचिंग से लेकर आज तक खबरी ने मुड़कर कभी पिछे नही देखा। आज खबरी पोस्ट को पूरे विश्व पटल पर 86 देश देख रहे है। यही नही खबरी ने एक दिन में 50 हजार ब्यू तक दिखाएं है। इसके साथ ही YOU TUBE पर खबरी न्यूज को देखने वालों की तायदात लगातार बढ़ रही है । खबरी ने यू ट्यूब और बदलते परिवेश के दौर में नये – नये प्रयोग कर सबको अपना बना लिया है। आज खबरी का खबरों की दुनियो में अपना एक अलग ही महत्व व पहचान है। जिसके पिछे टीम भावना पूरी तरह से काम कर रही है। जिसके लिए पूरी खबरी की टीम लगी हुई है जो बधाई की पात्र है। जिसमें टेक्निकल डिपार्टमेंट का अहम योगदान रहा है। टेक्निकल की टीम में धर्मवीर सिंह ,और देलही से नीरज सिंह का अहम योगदान है। जिनकी बदौलत हम आज इस मुकाम को हासिल कर पाये है। खबरी की टीम ने चंदोली,सोनभद्र, मिर्जापुर,वाराणसी, लखनउ,दिल्ली व पंजाब के साथ बिहार राज्य में भी अपने पाॅव पसार लिये है।

कवियों की किलकारियों ने चैनल के LIVE प्रसारण को जीवन्त कर दिया‚कवियों ने काफी कुछ अच्छे लब्जों का किया प्रयोग


मंच को नेशनल स्तर के आये कवियों के हवाले कर दिया गया। फिर क्या था एक से बढ़कर एक कवियों की रचनाओं से पूरा वातावरण गुंजायमान रहा। इस दौरान सर्व प्रथम सरस्वती बन्दना सरस्वती पुत्र मनोज कुमार‘‘ मधुर’’ ने सुनायां। गजब का स्वर मनोज जी ने पाया है। इसके बाद जो सिलसिला प्रारम्भ हुआ फिर रूकने का नाम ही नही लिया । और कवियों का संचालन कर रहे आकाशवाणी के कलाकार व अपनी लच्छेदार संचालन के लिए ख्याति प्राप्त ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ प्रकाश मिर्जापुरी जिनके संचालन से चैनल पर लाइव देखने वालों के साथ ही साथ श्रोता भी मंत्र मुग्ध होकर सुनते रहे।

इस दौरान उमेश चन्द्र द्विवेदी ने कहा कि ‘‘बयां करना किसी से और जताना है नही अच्छा’’के साथ ही कविन्द सिंह ‘अकेला’ ने हास्य ब्यंग से भी मन मोहा ‘ सबके मन के काम करीला,फिर भी निकले दोष, इ मलिकाना क गुण हव’’। वही मनोज कुमार मधुर ने समाज पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि माथे पर घूंघट का क्या , जब आँख में कोई शर्म नही‘‘के साथ ही प्रख्यात कवियत्रि स्वर कोकिला प्रियंका सिंह ने अपनी दर्दभरी दास्तान सुनाकर लोगो को सोचने के लिए विवश कर दिया कहा कि‘‘ तुम्हे ही चाहॅू हर घड़कन में तुम्हे ही पाऊ, जता सको तो तुम प्यार करना। कोई जब पूछे भरी सभा में खुशी का तेरे राज क्या है? बिना झिझक के कह सको कि प्रिया है मेरी बता सको तो प्यार करना,निभा सको तो प्यार करना।‘‘ ने दर्शको को झकझोरकर रख दिया। ’वही कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सुरेन्द्र मिश्र अंकुर ने अपनी रचना में कहा कि ‘कितनी राते कटकटाकर कट गई,उसको उसकी भूॅख उकसाती रही जिसके कारण शहर वह जाती रही।‘‘ ने समाज पर तमाचा जड़ा।

11 लोगो को उत्तर प्रदेश चेतना अवार्ड से किया गया सम्मानित

आदर्श जन चेतना समिति की मीडिया पार्टनर खबरी पोस्ट ने अपने अपने क्षेत्रों में विशेष योगदान करने वाले 11 लोगो को उत्तर प्रदेष चेतना अवार्ड से सम्मानित किया। इस दौरान पर्यावरण के क्षेत्र में डाॅं परशुराम सिंह, सामाजिक दायित्व के क्षेत्र में डाॅ गीता शुक्ला,विद्यालय प्रबंधन के क्षेत्र में डा विवेक प्रताप सिंह के प्रतिनिधि के रूप में आये डालिम्स सनबीम के प्रधानाचार्य बी एस शिव राय,सहकारिकता के क्षेत्र में सहकारिता बैंक के लगातार तीस वर्ष से डायरेक्टर रहे राजेन्द्र प्रसाद जायसवाल,सांस्कृतिक क्षेत्र से श्री मती प्रियंका सिंह,सुरेन्द्र मिश्र अंकुर,साहिल मिरजापुर,कविन्द्र सिंह अकेला,उमेष चन्द्र द्विवेदी,ओम प्रकाष श्रीवास्तव,मनोज कुमार ‘मधुर’ धर्मवीर सिंह को अंगवस्त्रम व एवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

इनके साथ ही वरिष्ठ पत्रकार शीतला प्रसाद राय,बद्री प्रसाद केशरी,धर्मवीर सिंह, अजय कुमार गुप्ता, रामदुलार गोंड, , अजय राय,सांसद प्रतिनिधि रमेश कुमार गुप्ता को भी डाॅ हौसिला द्वारा रचित कृतियों तथा अंग वस्त्रम प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस दौरान आदर्श जन चेतना समिति के डायरेक्टर व खबरी पोस्ट के इडिटर इन चीफ के सी श्रीवास्तव एड0 ने कहा कि खबरी कभी भी किसी भी प्रकार के खबरोें से समझौता नही करेगी। हम हमेसा लोगो की जुबान बन कर रहेंगे। इस दौरान खबरी की टीम के अनिल द्विवेदी,बृजेश केशरी,अवधेश द्विवेदी,रामयश चौबे,आशुतोष मिश्रा, सुधांशु जायसवाल, त्रिनाथ पांडेय,परवेज अंसारी सहित कई लोग मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed