• 30 मिनट के अंदर श्रद्धालु कर पाएंगे बाबा विश्वनाथ का दर्शन
  • बाबा विश्वनाथ के दरबार तक जाने के लिए श्रद्धालुओं के लिए रेड कार्पेट बिछाएगी सरकार
  • विश्वनाथ धाम आने वाले शिव भक्तों पर योगी सरकार कराएगी फूलों की वर्षा
  • मंदिर न्यास के अधिकारी, कर्मचारियों के साथ ही वालंटियर भी भक्तों का रखेंगे ध्यान

वाराणसी। महाशिवरात्रि पर योगी सरकार बाबा विश्वनाथ के भक्तों के लिए ख़ास व्यवस्था करने में जुटी है। नव्य भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम में बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए श्री काशी विश्वनाथ न्यास परिषद् सभी शिव भक्त को सुगम दर्शन कराएगी। श्रद्धालु 30 मिनट के अंदर बाबा का दर्शन कर पाएंगे। बाबा के दरबार तक जाने के लिए रेड कार्पेट बिछाया जाएगा और शिव भक्तों पर फूलो की वर्षा की जाएगी। मंदिर न्यास के कर्मचारी और वालंटियर भक्तों का खास ख्याल रखेंगे।

श्रद्धालुओं के ऊपर की जाएगी पुष्प की वर्षा‚ भक्त बाबा के दर्शन मंदिर चौक और गेट पर एलईडी टीवी पर

नव्य-भव्य बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद बाबा विश्वनाथ के दरबार में भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। योगी सरकार भक्तों की संख्या को देखते हुए उनके सुगम दर्शन में जुटी है। श्री काशी विश्वनाथ न्यास परिषद के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि 18 फरवरी को महाशिवरात्रि के दिन बड़ी तादात में श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना है, जिसको देखते हुए न्यास परिषद पूरे इंतजाम कर रही है। उन्होंने बताया सभी भक्तों को बाबा का दर्शन लगभग 25 से 30 मिनट के अंदर मिलेगा। मंदिर में भक्तों के लिए रेड कार्पेट बिछाया जाएगा और श्रद्धालुओं के ऊपर पुष्प की वर्षा की जाएगी। इसके साथ ही भक्त बाबा के दर्शन मंदिर चौक और गेट पर एलईडी टीवी पर भी कर सकेंगे।

200 अधिकारी, कर्मचारियों के साथ वालंटियर भी रखेंगे बाबा विश्वनाथ भक्तों का पूरा ध्यान

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि मंदिर न्यास परिषद के करीब 200 अधिकारी, कर्मचारियों के साथ वालंटियर भी भक्तों का पूरा ध्यान रखेंगे। श्रद्धालुओं को धूप से बचाने के लिए छाया की व्यवस्था की जाएगी। मंदिर में जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से भी कड़े इंतज़ाम किये गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और खुफिया विभाग के साथ ही सीसीटीवी से भी निगरानी की जाएगी। श्री काशी विश्वनाथ धाम न्यास परिषद ने श्रद्धालुओं से धैर्यपूर्वक दर्शन की अपील की है। गंगा द्वार के साथ ही अन्य द्वार से भी भक्त बाबा के चौखट तक पहुंच सकेंगे और झांकी दर्शन कर सकेंगे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed