खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क ,एजेंशिया

सहारनपुर। इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम देवबंद ने अपने छात्रों को दाढ़ी कटवाने पर सख्त सजा के प्रावधान की जानकारी नोटिस चस्पा कर दी है। प्रबंधतंत्र ने नोटिस में साफ कहा है कि यदि कोई छात्र दाढ़ी कटवाता है तो उसके विरुद्ध सीधे निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में इसी इल्जाम में चार छात्रों पर की गई कार्रवाई की जानकारी भी प्रबंधतंत्र की ओर से नोटिस में दी गई है।

सहारनपुर के देवबंद दारूल उलूम में छात्रों के लिए नियम सख्त हो गए हैं। अब यहां पढ़ने वाले छात्र पढ़ाई के दौरान व्यापार नहीं कर सकेंगे। शिक्षा समिति ने इसके लिए नोटिस भी जारी कर दिया है। इसकी नाफरमानी करने वाले छात्रों को निलंबन की चेतावनी भी दी गई है।

दारुल उलूम में लगभग 3 हजार छात्र तालीम ले रहे हैं। प्रबंधन को कई छात्रों के व्यवसाय करने की शिकायतें मिल रहीं थीं। इसे देखते हुए नियमों में बदलाव किया गया है। दारुल उलूम शिक्षा विभाग के प्रभारी मौलाना हुसैन अहमद के अनुसार इसका नोटिस चस्पा करा दिया गया है।

दारुल उलूम के प्रभारी मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी की नोटिस से छात्रों में हलचल

सोमवार को दारुल उलूम के शिक्षा विभाग के प्रभारी मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी की ओर से चस्पा नोटिस से छात्रों में हलचल पैदा कर दी है। जहा छात्रों को अनुशासन में रहने के लिए नसीहत की गई है। विशेषकर दाढ़ी कटवाने वाले छात्रों को सख्त चेतावनी दी गई है। नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि यदि कोई पुराना छात्र दाढ़ी काटता या कटवाता है तो उसके विरुद्ध सीधे निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी। 

बिना दाढ़ी संस्था में प्रवेश के लिए आने वाले किसी भी छात्र को दाखिला नहीं

दाढ़ी कटवाकर संस्था में प्रवेश के लिए आने वाले किसी भी छात्र को दाखिला नहीं दिया जाएगा। दाढ़ी काटने के मामले पर प्रबंधतंत्र ने अपने सख्त रुख से भी छात्रों को रूबरू कराया।

बताया गया कि करीब 15 दिन पूर्व दाढ़ी काटने पर चार छात्रों का निष्कासन किया गया था। चारों छात्रों ने माफीनामा भी दिया। लेकिन शिक्षा विभाग ने उसे स्वीकार नहीं किया।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed