खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

वाराणसी । BHU ट्रॉमा सेंटर में दूसरे इंडो-इजराइल ट्रॉमा कोर्स का आयोजन 24 से 26 फरवरी तक किया गया है। इसके लिए इजराइल से पांच सदस्यीय चिकित्सकीय टीम गुरुवार को वाराणसी पहुंच गई।आपदा प्रबंधन के समय किस तरह लोगों को ट्रॉमा सेटर पहुंचाया जाए, जहां उनका बेहतर इलाज हो सके। इस पर तीन दिवसीय कार्यशाला रखी गई है।

ट्रॉमा कोर्स में 39 GTC के जवान, NDRF, पुलिस, PAC जवान, RPF, CRPF से चयनित जवान लेंगें प्रशिक्षण

 आपदा के समय बेहतर तरीके से प्रबंधन करने के उद्देश्य से शुरू ट्रॉमा कोर्स में 39 जीटीसी के जवान, एनडीआरएफ, पुलिस, पीएसी जवान, आरपीएफ, सीआरपीएफ से चयनित जवान प्रशिक्षण लेंगे।आयोजन से पहले टीम के सदस्यों ने ट्रॉमा सेंटर में मरीजों के इलाज, जांच आदि की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

इजराइल में रैमबैम एचसीसी के निदेशक प्रोफेसर माईकल व एम्स के ट्रॉमा सर्जरी विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर अमित गुप्ता आपदा प्रबंधन पर रखेंगेअपनी बात

बीएचयू ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी प्रो. सौरभ सिंह ने गुरुवार को इजराइल से आई टीम के सदस्यों का स्वागत किया। आयोजन में इजराइल में रैमबैम एचसीसी के निदेशक प्रोफेसर माईकल (मिकी) हाल्बरथल व उनकी टीम के अन्य सदस्यों समेत एम्स नई दिल्ली के ट्रॉमा सर्जरी विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर अमित गुप्ता आपदा प्रबंधन पर अपनी बात रखेंगे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed