होली की पूर्व संध्या होलिकादहन पर आदर्श जन चेतना समिति व खबरी पोस्ट ने बाॅंटी खुशियाें की पोटली दलितों के साथ

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया, चंदौली।
आप दलित बच्चों के साथ खुशियाॅं मनाकर तो देखो सोच न बदल जाय तो कहना। यो तो महलों और संस्थानों में लोग होली पर भारी भरकम पैसो को खर्च कर होली मनाते है। लेकिन आदर्श जन चेतना समिति ने समाज के अति पिछड़े तबके के लोगों के बीच में होली की खुशियों को साझा किया।

समाज के निचले तबके के बीच होली मनाकर तो देखिए बदल जायेगी सोच – डाॅ गीता शुक्ला

होली की पूर्व संध्या पर आदर्श जन चेतना समिति उत्तर प्रदेश व उसकी मीडिया पार्टनर संस्था खबरी पोस्ट डाट काम व खबरी यू ट्यूब न्यूज चैनल ने बैरा के वनवासी इलाके मेें और बुघनगर कालोनी के वनवासी क्षेत्र में बच्चों के बीच जाकर उनकी खुशियों को चार चाॅंद लगाने का कार्य किया।
संस्था की संरक्षिका डाॅ गीता शुक्ला ने कहा कि आप किसी से भी कम नही हो और बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि आप मन लगाकर पढ़ों और आगे बढ़ों । उन्होने आह्वान किया कि आप समाज के निचले तबके के साथ खुशियों को साझा कर के तो देखिए सोच न बदल जाय तो कहना। उन्होने कहा कि होली के त्योहार पर पेंट वाार्निश व अन्य खतरनाक चीजो से होली न खेले। होली पर खुशियां मनाएं और एक दूसरे से गले मिल अबीर गुलाल लगाए। उन्होने संदेश दिया कि आप शराब व नशीले पदार्थ का सेवन एकदम न करे। जिससे आप को प्राब्लम हो

समाज का निचला तबका जब तक खुशहाल नही होगा तब तक हमे प्रयास करते रहना है – डॉ परशुराम सिंह

वही समिति के संरक्षक डाॅ परशुराम सिंह ने कहा कि सरकार की भी मंशा है कि समाज के सबसे निचले तबके तक जब तक खुशियां नही पहुॅचती तब तक हमें प्रयासशील बने रहना है। समाज का यह तबका भी खुशहाल रहेेगा तभी भारत विश्व गुरू बन सकता है।हमारी समिति हर पल प्रयास करती रहती है कि हम इनके बीच त्योहार मनाए। वही उन्होने कहा कि समति के संरक्षक समिति के लेाग राष्ट्रपति महोदया के वाराणसी आगमन पर उनके मुलाकात कर उन्हे दलित क्षेत्र चकिया में आने का निवेदन किये जिसे उन्होने स्वीकार करते हुए कहा कि निश्चित रूप से इस बार इधर आना हुआ तो चकिया‚चंदौली जरूर आयेंगे।

जल्द ही आदर्श जन चेतना समिति का प्रतिनिधिमंडल मिलेगा महामहिम राष्ट्रपति से – राजेन्द्र प्रसाद जायसवाल

समिति के संरक्षक व भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद जायसवाल ने कहा कि हमारी समिति का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही महामहिम का समय लेकर दिल्ली जाकर उन्हे दलित बस्ती में लाने का प्रयास करेंगा। वे निश्चित ही हमारे निवेदन पर विचार करेंगी और आयेगी। वे भी इसी वर्ग से विलांग करती है और इनके मर्म को समझती है । उन्होने कहा कि इसके पूर्व हमारी समिति का प्रतिनिधिमंडल वाराणसी मे महामहिम से मिल चुका है। और उन्होने होली को राजी खुशी बिना नशे का सेवन मनाने की अपील की।

WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
previous arrow
next arrow

आदर्श जन चेतना समिति बिना किसी प्रलोभन आप के बीच है– शम्भू नाथ सिंह एड०

समिति के अध्यक्ष शम्भूनाथ सिंह ने बच्चों व उनके परिजनों को जागरूक करते हुए कहा कि आप को जों – जो समस्याएं है हमारे आदर्श जन चेतना समिति के कार्यालय पर आकर उसका निःशुल्क समाधान प्राप्त कर सकते है। साथ ही उन्होने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में जानकारी दी। और बताया कि हम आज आप के बीच होली का त्योहार मनाने शहर से चलकर देहात में आये है।

100 महिलाओं बच्चियों व बच्चों के बीच बैरा व बुधनगर में बाटी गई होली पर साडिया व बच्चों के खुशियों की पोटली के सी श्रीवास्तव एड०

वही आदर्श जन चेतना समिति के प्रबंधक व खबरी पोस्ट के इडिटर के0 सी 0श्रीवास्तव एड0 ने बच्चों व उनके परिजनेां को शपथ दिलाई कि अबकी बार होली पर पटाखे नही छोड़ेंगे‚ शराब नही पियेंगे। अबीर गुलाल का ही प्रयोग करेंगे।उन्होने नशीला पेय से होने वाली हानि के बारे में भी बताया। उन्होनें कहा कि हमारी संस्था सभी असहाय व निर्बल वर्ग के लोगो के लिए हरदम कार्य करती रही है और आगे भी करती रहेगी। उन्होने कहा कि जो चमक होली घर में बैठकर मनाने से नही वह चमक इन महिलाओं व बच्चों के साथ मिलकर होली मनाने से मिली है।उन्होने कहा कि आदर्श जन चेतना समिति लगातार 12-13 वर्षो से अनवरत रूप से दलितों के उत्थान के लिए कार्य करती रही है। हमारी संस्था ने हजारों बच्चों को स्कील ट्रेनिंग दी है। साथ ही हमने गोल्डन कार्ड भी बनवाए है जिससे उनका ईलाज भी हो सकें। इसके साथ ही साथ बराबर हम कोरोना काल में भी काफी दलितों व कमजाोर वर्ग के लोगो के साथ जुडे रहे और उनकी मदद की। हजारों की संख्या में मास्क व जीवनोंपयोगी चीजे उपलब्ध् कराई। आज भी लगातार प्रयासरत है।

13 वर्षो से संस्था सामाजिक कार्यो में है सक्रीय‚ करती है सबका सहयोग

जिसे भी अपना बृध्दा,विधवा,विकलांग , राशन कार्ड , आयुस्मान कार्ड ,ईश्रम कार्ड बनवाना हो तो हमारी संस्था के कार्यालय पर आकर निःशुल्क बनवा सकता है। साथ ही आवास का भी आनलाईन फार्म भरवा सकता है। संस्था किसी से कोई भी शुल्क नही लेगी।

इस दौरान समिति के फाउंडर मेम्मबर राजकुमार जायसवाल‚धर्मवीर सिंह ‚ अनिल द्विवेदी ‚रामजश चौबे‚सुधांशु जायसवाल‚अवधेश द्विवेदी‚त्रिनाथ पांडेय‚परवेज अंसारी सहित कई लेाग मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow

You missed