srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली । जनपद के PDDU रेलवे स्टेशन (पंडित दीनदयाल उपाध्याय) पर छत्तीसगढ़ के एक युवक को डेढ़ करोड़ रुपए कैश के साथ गिरफ्तार किया गया है। युवक रुपए लेकर दिल्ली से हावड़ा जा रहा था। उसके पास इतनी रकम से संबंधित कोई दस्तावेज भी नहीं मिले हैं। जब्त किए गए सभी नोट 500 और 2 हजार के हैं।

युवक के पास से एक चीनी कोड लिखा टोकन भी बरामद

GRP का कहना है कि युवक के पास से एक चीनी कोड लिखा टोकन भी बरामद हुआ है। इसके जरिए ‌‌वह कोलकाता के हावड़ा में पैसे देता, फिर उसे डिलीवरी के एवज में कमीशन मिलता। इतनी बड़ी रकम मिलने की सूचना आयकर विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। आयकर विभाग के अफसर युवक से पूछताछ कर रहे हैं।

500 रुपए की गड्डियां मिलीं। इसमें से 500 रुपये के 15 हजार नोट और 2 हजार के 3,750 नोट बरामद किए गए


GRP सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि ब्रह्मपुत्र ट्रेन में कोई संदिग्ध व्यक्ति ट्रैवेल कर रहा है। उसी सूचना के आधार पर GRP प्लेटफॉर्म नंबर-3,4 पर चेकिंग कर रही थी। प्लेटफॉर्म पर एक युवक ट्रॉली बैग लिए दिखा। शक होने पर बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से दो हजार और 500 रुपए की गड्डियां मिलीं। इसमें से 500 रुपये के 15 हजार नोट और 2 हजार के 3,750 नोट बरामद किए गए हैं।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

पंडित दीनदयाल स्टेशन पर रेल पुलिस यानी जीआरपी को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. डीडीयू जीआरपी ने डेढ़ करोड़ कैश के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. पंडित दीनदयाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 से यह गिरफ्तारी हुई है. बताया जा रहा है पकड़ा गया युवक इस पैसे की खेप को लेकर दिल्ली से हावड़ा जा रहा था. खास बात यह है कि पकड़े गए युवक के पास से एक टोकन बरामद हुआ है जिसके जरिए इस पर से की डिलीवरी होनी थी. बताया जा रहा है कि इस टोकन चाइनीज कोड अंकित है, ऐसे में शक जताया जा रहा है यह पैसा हवाला का है।

टोकन के जरिए होता है रुपयों का लेन देन

सीओ ने बताया, “युवक के पास से एक कोल्ड ड्रिंक के ओपनर जैसी वस्तु मिली है, जिस पर चीनी भाषा में कुछ लिखा है। उसके नीचे नंबर लिखा हुआ है। राजेश दास कोलकाता पहुंचकर किसी व्यक्ति को वह टोकन देता।

इंटेलिजेंस एजेंसियां भी हो गई सक्रिय‚ पकड़े गए युवक से पूछताछ जारी

फिलहाल जीआरपी ने मामले की सूचना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दे दी है, साथ ही जानकारी के बाद तमाम इंटेलिजेंस एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं और पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही हैं. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि ब्रह्मपुत्र से एक संदिग्ध व्यक्ति सफर कर रहा है. चेकिंग के दौरान स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 युवक को गिरफ्तार करके जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके बैग से डेढ़ करोड़ रुपए कैश की बरामदगी हुई. पकड़े गए युवक का नाम रमेश दास बताया जा रहा है जो छत्तीसगढ़ का रहने वाला है.

कैश दिल्ली के करोल बाग के रहने वाले आशीष अग्रवाल ने था दिया

रेलवे पुलिस ने बताया कि युवक को यह कैश दिल्ली के करोल बाग के रहने वाले आशीष अग्रवाल ने दिया था, साथ ही युवक को एक टोकन भी दिया गया था जिसके जरिए इस रुपयों की डिलीवरी हावड़ा में देनी थी. 2016 से लेकर अब तक जीआरपी ने 9 करोड़ रुपए की बरामदगी की है. यह पहला मौका है जब इस तरह से कैश की डिलीवरी के लिए टोकन का इस्तेमाल होना पाया गया है. बताया जा रहा है की इस कोड का मिलान कर इस युवक को हावड़ा में पैसे की डिलीवरी देनी थी. जीआरपी सीओ प्रभात कुमार सिंह का कहना है कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है और हर एंगल पर जांच हो रही है.

इतनी बडी धनराशि जी आर पी के हत्थे चढी पहली बार

फिलहाल पैसे को जब्त कर लिया गया है और आईटी डिपार्टमेंट पूरे मामले की जांच कर रही है. यह पहला मौका है जब जीआरपी ने इतने बड़े कैश के साथ टोकन की बरामदगी की है क्योंकि डिलीवरी हावड़ा में देनी थी. पुलिस सूत्रों की मानें तो बंगाल बॉर्डर पर इस तरह के गिरोह सक्रिय हैं, जो हवाला के कारोबार में लिप्त हैं, ऐसे में तमाम इंटेलिजेंस एजेंसिया भी जांच में जुट गई हैंं ।