srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow
  • नगर पंचायत की लापरवाही उजागर ‚चल रहा भागवत यज्ञ और नगर पंचायत जला रहा पराली
  • SDM‚ पूर्व सभासद व उनके परिवार सहित तीन दर्जन से अधिक लोगो को जान बचाने के पड़े लाले

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया ‚चंदौली। नगर पंचायत व उसमें तैनात सफाई कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा नगर के दर्जनों लोगों को शनिवार की सुबह भुगतना पड़ा। पतझड़ के मौसम में झड़े हुए पत्तों को इकट्ठा करके सफाई कर्मियों द्वारा काली मंदिर परिसर और उसके आसपास की जगहों पर जलाया गया था। परिणाम स्वरूप जल रहे पत्तों से उठे धुएं से आसपास के पेड़ों में अपना घर बनाए मधुमक्खियां भरभरा कर लोगों पर टूट पड़ी। इनका हमला इतना भयानक रहा कि लोगो को जान बचाने के लाले पड़ गये। वही अधिशासी अधिकारी मेहीलाल से पूछनेपर उन्होने बताया कि SDM साहब भी घायल तो हुए है लेकिन इसकी जानकारी उनको नही है। मैने अपने सफाई कर्मियों व नायक से बात की है ।

एक तरफ चल रहा यज्ञ दूसरी तरफ नगर पंचायत फूक रहा पतवाड़

बता दे कि माँ काली मंदिर परिसर में सात दिवसीय लक्ष्मीनारायण यज्ञ व श्री मद् भागवत कथा का आयोजन 15 मार्च से किया जा रहा है। जिसमें क्षेत्र ही नही दूर दराज यहाँ तक मुम्बई तक के भक्तगण आये हुए है।नित्य सात कुंण्डीय यज्ञ भी सम्पन्न कराये जा रहे है।

पूर्व सभासद गौरव श्रीवास्तव व उनका परिवार सहित कइे् हुए मधुमक्खियों के शिकार

उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब शनिवार को प्रातः लगभग आठ बजे यज्ञ स्थल पर व काली माता दर्शन करने पहुॅचे लोगो के ऊपर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया जिसमें हवन करने आये पूर्व सभासद व हिन्दी दैनिक के पत्रकार गौरव श्रीवास्तव के बेटे के ऊपर टूट पड़ी जिसके बाद वह जान बचाने के लिए भागा जिसको बचाने का प्रयास करने पर गौरव श्रीवास्तव के ऊपर सैकडो मधुमक्खियों ने अटैक कर दिया यहाँ तक कान तक में घुस गई यह तो संयोग रहा कि किसी प्रकार उनकी जान बच गई। इतना ही नही उनकी पत्नी अर्चना श्रीवास्तव के ऊपर भी हमला कर दिया जिससे पूरे परिवार को ही मधुमक्खियों का कोपभाजन बनना पड़ा। वही हवन करने आये तीन दर्जन से अधिक लोगो के ऊपर मधुमक्खियों ने हमला किया। जिसमें से कई को हास्पीटलाइज्ड भी करना पडा तब जाकर उनकी जान बच पाई।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

वन विभाग व नगर पंचायत बना लापरवाह इसके पहले भी हो चुकी है कई घटनाएं

बता दे कि नगर पंचायत व उसके सफाई कर्मियों की लापरवाही तब उजागर हुई जब पतझड में गिर रहे पत्तों को इकट्ठा कर उन्हे जला दिया जा रहा है जिससे उठ रहे धुए से मधुमक्खिया आजीज आकर अटैक कर रही है। इसके पहले भी सिकन्दरपुर निवासी संजय पाठक को भी तहसील गेट के पास मधुमक्खियों का कोपभाजन बनना पडा था। वही बता दे कि इसके पूर्व में भी नगर पंचायत में मधुमक्खियों का अटैक हो चुका है जिससे कई लोगो को भारी नुकसान हुआ है। बावजूद इसके वन विभाग के साथ ही साथ नगर पंचायत भी मूकदर्शक बना हुआ है। सबसे बडी बात ताे यह कि अगर पत्ते गिर रहे है तो उसको कही अन्यत्र लेजाकर उसका निस्तारण किया जा सकता है । जब कि पता है कि यहाँ पर यज्ञ चल रहा है एक तो पराली का धुआ व दूसरी ओर यज्ञ का धुआ जिससे मधुमक्खियों ने अटैक कर ही दिया।

बच्चे बूड़े सहित कई को भुगतने पड़े खामियाजा

सुबह दर्शन करने वाले लोगों पर मधुमक्खियों के हजारों झुंड ने एक साथ हमला कर दिया जिससे कई बाइक सवार साइकिल सवार गिरकर चोटिल हो गए। प्रत्यक्षदर्शी परिवार सहित बाइक से गिरकर घायल हुए पूर्व सभासद गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि इकट्ठा करके जलाए गए पत्तों से निकले धुएं से मधुमक्खियों ने दर्शन करने वाले लोगों पर हमला बोल दिया। बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे मधुमक्खी के काटने से बेहोश तक हो गए जिन्हें निजी चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। उन्होंने नगर पंचायत के सफाई कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व सभासद ने की नगर पंचायत के सफाई कर्मियों के विरूध्द कार्यवाई की मांग

प्रत्यक्षदर्शी परिवार सहित बाइक से गिरकर घायल हुए पूर्व सभासद गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि इकट्ठा करके जलाए गए पत्तों से निकले धुएं से मधुमक्खियों ने दर्शन करने वाले लोगों पर हमला बोल दिया। बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे मधुमक्खी के काटने से बेहोश तक हो गए जिन्हें निजी चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। उन्होंने नगर पंचायत के सफाई कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।