srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow
  • लोकसभा में भारी हंगामा, स्पीकर के मुंह के सामने काला कपड़ा लहराया
  • विपक्ष का संसद से विजय चौक तक मार्च, गांधी प्रतिमा के समक्ष नारेबाजी
  • खड़गे का ट्वीट- ‘लोकतंत्र के लिए “काला अध्याय”

रिर्पोट अनमोल कुमार

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

राहुल गांधी की सांसदी जाने और अडाणी मामले पर सोमवार को विपक्ष ने किया ब्लैक प्रोटेस्ट

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेसी सांसदों ने स्पीकर ओम बिड़ला के मुंह के सामने काला कपड़ा लहराया।
राहुल गांधी की सांसदी जाने और अडाणी मामले पर सोमवार को विपक्ष ने ब्लैक प्रोटेस्ट किया।TMC समेत 17 दलों के नेता इसमें शामिल हुए। सोनिया गांधी भी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचीं। उधर, लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने भारी हंगामा किया। एक सांसद तो लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के आसन तक पहुंच गया और काला कपड़ा लहराने लगा। यह देख स्पीकर सभा को स्थगित कर चले गए।

दो बार स्थगित करने के बाद लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए की गई स्थगित

सोमवार की सुबह 11 बजे जैसे ही दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू हुई। विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी। इससे राज्यसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक और लोकसभा की कार्यवाही को 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 2 बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई, लेकिन हंगामे के चलते दिनभर के लिए स्थगित हो गई।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया- ‘लोकतंत्र के लिए “काला अध्याय”

विपक्ष ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया- ‘लोकतंत्र के लिए “काला अध्याय” ! पहली बार सत्ता पक्ष संसद को ठप्प कर रहा है। क्यों? क्योंकि मोदी जी के परम मित्र के काले कारनामे उजागर हो रह हैं ! एकजुट विपक्ष JPC की मांग पर कायम रहेगा। खड़गे ने कहा कि हम काले कपड़ों में क्यों आए हैं? हम दिखाना चाहते हैं कि पीएम मोदी इस देश में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। पहले उन्होंने स्वायत्त संस्थाओं को खत्म किया, इसके बाद जहां-जहां जिसने चुनाव जीता, उसे डरा-धमकाकर पीएम ने अपनी सरकार बनवाई। जो लोग उनके आगे नहीं झुके, उन्हें झुकाने के लिए ED और CBI का इस्तेमाल किया।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

विपक्ष ने संसद से विजय चौक तक निकाला मार्च

साथ ही विपक्ष ने संसद से विजय चौक तक मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने सत्यमेव जयते का बैनर और सेव डेमोक्रेसी के पोस्टर थाम रखे थे। इस दौरान उन्होंने सत्यमेव जयते का बैनर और सेव डेमोक्रेसी के पोस्टर थाम रखे थे।

कांग्रेस, डीएमके, सपा, जदयू, बीआरएस, सीपीएम, राजद, एनसीपी, सीपीआई, आप और टीएमसी समेत 17 पार्टियां शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज संसद की कार्यवाही शुरू होने के पहले अपने चैम्बर में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक रखी। इसमें कांग्रेस, डीएमके, सपा, जदयू, बीआरएस, सीपीएम, राजद, एनसीपी, सीपीआई, आप और टीएमसी समेत 17 पार्टियां शामिल हुईं।

टीएमसी नेताओं के आने पर खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए जो भी आगे आएगा हम करेंगे उसका स्वागत

इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस का आना चौंकाने वाला रहा। इस सत्र में टीएमसी अब तक किसी विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के साथ नहीं आई थी। टीएमसी नेताओं के आने पर खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए जो भी आगे आएगा हम उसका स्वागत करेंगे।

पीएम ने की केंद्रीय मंत्रियों संग बैठक

संसद के गतिरोध और रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी समेत अन्य नेता शामिल हुए।

कांग्रेस घोड़ों की रेस में गधे को दौड़ाना चाहती : पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि राहुल गांधी को अपने डिस्क्वालिफिकेशन को लेकर सावरकर पर बोलने की बजाय कोर्ट में अपील करनी चाहिए। कांग्रेस को अपने अंदर झांककर देखना चाहिए। आप घोड़ों की रेस में गधे को दौड़ाना चाहते हैं।

ये कोर्ट का आदेश नहीं मानते : अनुराग ठाकुर

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे OBC समुदाय का अपमान किया और माफी भी नहीं मांगी। ये लोग कोर्ट का आदेश नहीं मानते। राहुल कभी सावरकर नहीं बन सकते, क्योंकि सावरकर कभी 6 महीने के लिए फॉरेन टूर पर नहीं गए।