WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
previous arrow
next arrow

यूपी में तबादलों का दौर जारी है। सीएमओ के ट्रांसफर के बाद अब बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात करीब 80 अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी व अन्य अहम पदों पर तैनाती पाने वाले कुछ अधिकारी पहले भी बीएसए रह चुके हैं वहीं कई शिक्षा अधिकारियों का भी तबादला क‍िया गया।

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार को 30 जिलों के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) का स्थानांतरण कर द‍िया। इनके सहित करीब 50 शिक्षा अधिकारियों का तबादला किया गया है।प्रदेश के तीस जिलों में नए बेसिक शिक्षा अधिकारियों समेत 98 शिक्षा विभाग के अधिकारियों के शुक्रवार को तबादले किए गए। इसमें सात मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक व दो प्रोन्नत अपर शिक्षा निदेशक भी शामिल हैं।

देखें किसे मिली कहाँ पर तैनाती

इसके अनुसार बुद्धप्रिय सिंह को मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) मुरादाबाद, विनय कुमार को मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) बरेली, विनोद कुमार मिश्रा को मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) गोरखपुर, संजय कुमार शुक्ल को उप प्राचार्य डायट बस्ती व प्रभारी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) बस्ती और संजय कुशवाहा को उप प्राचार्य डायट सहारनपुर व मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) सहारनपुर का प्रभार दिया गया है।

इसी तरह सत्य प्रकाश त्रिपाठी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) गोरखपुर को इसी पद पर वाराणसी, गिरवर सिंह मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) बरेली को उप प्राचार्य डायट बागपत, शेषबाला वर्मा उप प्राचार्य डायट रायबरेली को इसी पद पर मिर्जापुर व प्रभारी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) मिर्जापुर बनाया गया है। वहीं प्रोन्नत हुए संजय यादव को अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) प्रयागराज व प्रताप सिंह बघेल को निदेशक राज्य शैक्षिक तकनीकी संस्थान लखनऊ व अतिरिक्त प्रभार सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज का दिया गया है।

14 जिलों के बदले गये डायट प्राचार्य तो 11 में नए डायट उप प्राचार्य

दूसरी तरफ 14 जिलों में नए डायट प्राचार्य व 11 जिलों में नए डायट उप प्राचार्य व दो दर्जन डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता पद पर तैनाती की गई है। इसी क्रम में 30 जिलों में नए बीएसए की तैनाती की गई है। इसमें प्रेमचंद्र यादव को बीएसए गोंडा, अखिलेश प्रताप सिंह को बीएसए सीतापुर, संजय कुमार तिवारी को बीएसए अमेठी बनाया गया है।

131 खंड विकास अधिकारियों के तबादले‚पहले सूची में 65 तो दूसरी में 66

ग्राम्य विकास विभाग ने दो अलग अलग तबादला सूची जारी कर कुल 131 खंड विकास अधिकारियों के तबादले किए हैं। पहली सूची में 65 और दूसरी सूची में 66 खंड विकास अधिकारियों के तबादले किए हैं। खंड विकास अधिकारी धीरेंद्र कुमार त्रिपाठी को प्रतापगढ़ से रायबरेली, अखिलेश कुमार मिश्र को आजमगढ़ से अयोध्या, निशा तिवारी को प्रतागढ़ से सुलतानपुर, देवेंद्र प्रताप सिंह को लखीमपुर खीरी से बाराबंकी, प्रीति तिवारी को लखीमपुर खीरी से सीतापुर, संदीप कुमार श्रीवास्तव को गाजीपुर से बाराबंकी और जितेंद्र प्रताप सिंह को रायबरेली से जौनपुर स्थानांतरित किया है। संदीप कुमार को जालौन से सीतापुर, सागर सिंह को बलरामपुर से फतेहपुर, मोनिका पाठक को अयोध्या से बाराबंकी, डॉ. जितेंद्र नाथ दुबे को श्रावस्ती से बलरामपुर, वर्षा सिंह को गोंडा से रायबरेली, सपना अवस्थी को प्रयागराज से रायबरेली और दिनेश प्रताप सिंह को अंबेडकर से जौनपुर स्थानांतरित किया है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

इसी प्रकार संजीव कुमार गुप्ता को लखनऊ से बाराबंकी, प्रवीन जीत को बलिया से सीतापुर, श्रीश गुप्ता को प्रयागराज से सीतापुर, संदीप सिंह को सुलतानपुर से रायबरेली, राहुल कुमार पांडेय को महोबा से बहराइच, सतीश कुमार सिंह को कौशांबी से अंबेडकर नगर, वीरेंद्र प्रताप वर्मा को फतेहपुर से रायबरेली स्थानांतरित किया है। संदीप कुमार को बिजनौर से सीतापुर, दिनेश कुमार मौर्य को बलिया से अंबेडकर नगर, धर्मेंद्र कुमार को गाजीपुर से सीतापुर, हौसिला प्रसाद को पीलीभीत से अंबेडकर नगर, विनय कुमार को फतेहपुर से बाराबंकी और रवि प्रताप चौधरी को हमीरपुर से बलरामपुर तैनात किया है।

125 आबकारी निरीक्षकों का भी हुआ तबादला

आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी. ने शुक्रवार को प्रयागराज कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में पूर्ण निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए स्थानान्तरण नीति वर्ष 2023-24 में आने वाले 20 प्रतिशत सीमा तक के 125 आबकारी निरीक्षकों का तबादला कर दिया। स्पाइस ग्राउण्ड व मुख्यालय के पदों को छोड़कर शेष सभी तबादले पहली बार मेरिट बेस्ड ऑनलाइन मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से किये गये। आबकारी आयुक्त ने बताया कि जिन आबकारी निरीक्षकों ने जिलों में तीन वर्ष व मंडल में सात वर्ष की सेवा पूरी कर ली थी, उनसे मानव सम्पदा पोर्टल पर तबादले के लिए ऑनलाइन 10 विकल्प मांगे गये थे। विकल्पों के आधार पर ही तबादले किये गये हैं।

नवपदोन्नत 67 उप जिलाधिकारियों की नियुक्ति का आदेश जारी

प्रदेश सरकार ने नवपदोन्नत 67 उप जिलाधिकारियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया है। 67 तहसीलदारों को गत दिनों उप जिलाधिकारी के पद पर पदोन्नत किया गया था। नियुक्ति विभाग ने फिलहाल उन्हें उनके वर्तमान जिले में ही उप जिलाधिकारी के पद पर तैनाती के आदेश जारी किए हैं।

मिथिलेश कुमार को उप जिलाधिकारी राजस्व परिषद, अभय कुमार सिंह को उपजिलाधिकारी बलरामपुर, राम प्यारे को श्रावस्ती, राजकुमार पांडेय द्वितीय को अयोध्या, संजय कुमार राय को श्रावस्ती, ज्ञानेंद्र कुमार द्विवेदी को सीतापुर में उप जिलाधिकारी पद पर तैनात किया है। अभिनव पाठक को रायबरेली, अरविंद कुमार मिश्र को सुलतानपुर, मीनाक्षी को लखनऊ ऋचा सिंह को रायबरेली, मनीष कुमार को सीतापुर, चंद्रकांत त्रिपाठी को बाराबंकी, शशिभूषण पांडेय को उपजिलाधिकारी एलडीए, अवधेश कुमार को बलरामपुर और सुनील कुमार द्वितीय पदोन्नति के बाद अंबेडकर नगर में उप जिलाधिकारी पद पर तैनाती दी है।