WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
previous arrow
next arrow

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य अपने पति सफाईकर्मी आलोक मौर्य को छोड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का शिकार हो रही हैं। ज्योति मौर्य के समर्थन और विरोध के बीच सोशल मीडिया पर मीम्स की भी भरमार है।शपथ पत्र में लिखा है कि ‘मैं लीला देवी पुत्री परशुराम अपने और कई अधिकारी के सम्मुख यह वचन देती हूं कि मेरा पति हमें पढ़ने के लिए दिल्ली भेज रहा है. अगर मै कोई नौकरी पाती हूं तो मैं अपने पति को धोखा नहीं दूंगी और हमेशा उसके साथ रहूंगी

SDM ज्योति मौर्य के समर्थन और विरोध के बीच सोशल मीडिया पर मीम्स की भरमार

एसडीएम ज्‍योति मौर्या को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं. ज्‍योति मौर्या और आलोक मौर्या के विवाद पर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हर तरफ लोग इसी प्रकरण की चर्चा करते नजर आ रहे हैं। इस चर्चा में सोशल मीडिया भी पीछे नहीं है। ज्योति मौर्य के समर्थन और विरोध के बीच सोशल मीडिया पर मीम्स की भी भरमार है।वहीं सोशल मीडिया पर दो दिनों से एक शपथ पत्र वायरल हो रहा है। जिस पर एक शादी का एग्रीमेंट लिखा हुआ है। इसमें लिखा है कि ‘मैं लीला देवी पुत्री परशुराम अपने और कई अधिकारी के सम्मुख यह वचन देती हूं कि मेरा पति हमें पढ़ने के लिए दिल्ली भेज रहा है। अगर मै कोई नौकरी पाती हूं तो मैं अपने पति को धोखा नहीं दूंगी और हमेशा उसके साथ रहूंगी। अगर मैं इन बातों के खिलाफ जाती हूं तो अपने पति को एक करोड़ रुपये जुर्माने के रूप में अपने पति को दूंगी।’

आमजन में उठने लगी है तरह -तरह की आवाजें

इस शपथ पत्र को लोग ज्योति मौर्य मामले से जोड़ रहे हैं और पक्ष-विपक्ष में खड़े होकर एक दूसरे के सवालों का जवाब दे रहे हैं। कोई कह रहा है कि कोई मीडिया या सोशल मीडिया ऐसे लोगों की बात नहीं कर रहा है जो अपनी पढ़ी लिखी पत्नी को छोड़कर भाग जाता है। तो कोई कह रहा है कि ज्योति ने ऐसा करके बहुत ही गलत संदेश दिया है। अब कोई भी व्यक्ति अपनी बहू को पढ़ाने की गलती नहीं करेगा।

ज्योति मौर्य का मायका वाराणसी में

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य अपने पति सफाईकर्मी आलोक मौर्य को छोड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का शिकार हो रही हैं। मामले से जुड़ी अब तक की कहानी जो बाहर आई है वह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। ज्योति का मायका वाराणसी के एक गांव में है। उनके पिता गांव में ही एक छोटी से दुकान चलाते हैं। ज्योति बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थीं। 2010 में ज्योति की शादी ग्रेजुएशन करने के दौरान ही प्रयागराज के धूमनगंज में तैनात आलोक मौर्य से करा दी गई थी। 

आखिर ज्योति मौर्या के चर्चित होने का क्या है रीजन ? 

बरेली में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने होमगार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी पत्नी का गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अफेयर चल रहा है और दोनों उनकी हत्या कराने की साजिश रच रहे हैं। उनकी शिकायत पर डीजी होमगार्ड वीके मौर्या ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच सौंपी है।

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य से पुलिस जल्द करेगी पूछताछ, दर्ज है दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

पीसीएस अफिसर ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के पारिवारक विवाद के मामले में धूमनगंज थाने में आलोक मौर्य का बयान जल्द दर्ज किया जाएगा। ज्योति मौर्य ने अपने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में ज्योति और उनके मायके वालों का बयान दर्ज किया जा चुका है। पुलिस अब आलोक मौर्य और नामजद अन्य लोगों का बयान दर्ज करेगी।

सोशल मीडिया पर शादी का कार्ड भी हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से ज्योति और आलोक की शादी का कार्ड वायरल हो रहा है। जिसमें आलोक को ग्राम पंचायत अधिकारी लिखा गया है। ज्योति का आरोप है कि आलोक पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी हैं, जबकि शादी झूठ बोलकर किया गया। उधर आलोक के परिजनों का कहना है कि लड़की वालों ने कार्ड में ग्राम पंचायत अधिकारी छपवाया था। लड़के वालों की तरफ से छपवाए गए शादी के कार्ड में सिर्फ आलोक कुमार लिखा था।

क्या कहती है मीडिया रिर्पोट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्योति मौर्या और आलोक मौर्य की शादी का जो कार्ड वायरल हो रहा है, उस पर ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ मौर्या का बयान सामने आया है। ज्योति मौर्या के पिता ने बताया कि शादी के वक्त आलोक मौर्या ने नहीं बताया था कि वो एक सफाई कर्मचारी हैं। आलोक ने खुद को ग्राम पंचायत अधिकारी बताया था। शादी के कार्ड पर भी हमने ग्राम पंचायत अधिकारी वाली बात लिखवाई थी। शादी के कार्ड की वायरल फोटो में ये देखा जा सकता है.

शादी ही झूठ की बुनियाद पर

बता दें कि ज्योति मौर्या के पिता यूपी में वाराणसी के चिरईगांव में रहते हैं. ज्योति मौर्या के पिता ने कहा कि अब तो आलोक मौर्या चिल्ला-चिल्लाकर लोगों को बता रहे हैं कि वो एक सफाई कर्माचारी हैं, लेकिन शादी से पहले उन्होंने और उनके परिवार ने झूठ बोला था. जो शादी झूठ की बुनियाद पर हुई हो उसका अंजाम तो ऐसा होना ही था.

पति का आरोप कि SDM बनने के बाद पत्नी ने की बेवफाई

दूसरी तरफ, आलोक मौर्या का आरोप है कि पीसीएस अधिकारी बनने के बाद ज्योति मौर्या ने उनके साथ बेवफाई की। होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ ज्योति मौर्या का अफेयर है। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो अपने पति और ससुराल वालों को जातिसूचक शब्द कहते हुए नजर आ रही है. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो ज्योति मौर्या का है. बरेली में भीम आर्मी ने इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई है।

पत्‍नियों को पढ़ा रहे पतियों को सतर्क रहने की सलाह 
हालांकि, शपथ पत्र पुराना है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. लेकिन लोग इसे एसडीएम ज्‍योति मौर्या से जोड़कर देख रहे हैं. इतना ही नहीं ज्‍योति मौर्या के केस को लेकर पत्नियों को पढ़ा लिखा रहे पतिओं को सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं. बता दें कि ज्‍योति मौर्या का चयन एसडीएम पद पर हो गया है. उनके पति आलोक मौर्या चपरासी हैं. दोनों की शादी साल 2010 में हुई थी. पति का दावा है कि शादी के बाद ज्‍योति को पढ़ा लिखवाकर एसडीएम बनवाया. 

यह है विवाद 
ज्योति का मायका वाराणसी के एक गांव में है. उनके पिता गांव में ही एक छोटी से दुकान चलाते हैं. ज्योति बचपन से ही पढ़ाई में तेज थीं. ज्‍योति के घर वालों ने आलोक के आरोपों को झूठा बताया है. वहीं, आलोक मौर्या का आरोप है कि उनकी पत्नी का गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अफेयर चल रहा है।

आखिर वाकई क्या है मैटर ? ये बाते आखिर आई भी तो क्यों मामला यहाँ तक पहुचा कि पत्नी द्वारा तलाक लेने की नौबत आन पडी। इन सबके परिदृश्य में जो समाज में संदेश जा रहा है कत्तई समीचीन नही है। जिससे समाज में जहाँ स्त्रियों की पूजा होती थी व उन्हे सम्मान की निगाह से देखा जाता था उस पर भी प्रश्चचिन्ह सा लग रहा है। वही दूसरी ओर आखिर यही सब करना था तो आलोक ने क्यों रिस्क लिया। अगर सच में शपथ पत्र सही है तो क्या उन्हे पहले से ही पत्नी की बेवफाई का अंदेशा रहा? ये सभी अभी भी यक्ष प्रश्न बने हुए है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow