srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क।पी एम नरेंद्र मोदी 10 वर्ष के कार्यकाल में 22 फरवरी की रात 43वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी आएंगे। इस बार कामकाज का हिसाब भी देंगे। प्रशासन के मुताबिक, पीएम अब तक 31 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दे चुके हैं। आस्था के साथ ही स्वास्थ्य, परिवहन और शिक्षा को बेहतर बनाने पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। स्मार्ट सिटी परियोजना का काम तेजी से हो रहा है।

66 मेधावियों को देंगे स्कॉलरशिप

पीएम श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की ओर से कराए गए संस्कृत प्रतियोगिता प्रशासन की ओर से कराए गए सांसद ज्ञान प्रतियोगिता व फोटो प्रतियोगिता के पांच-पांच विजेताओं व टीम को पुरस्कृत करेंगे। पीएम 23 फरवरी को काशी में तय तीन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन तीनों कार्यक्रम में संबोधन भी होगा।

वाराणसी आ रहे हैं पीएम मोदी, जानिए पूरा पी एम का कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। अगले दिन 23 फरवरी को सबसे पहले सुबह लगभग साढ़े नौ बजे स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के वर्ष 2023 व 2024 के वेद, मीमांसा समेत 22 विभागों के टॉपर 66 छात्रों को स्कॉलरशिप देंगे।

इसके अलावा समस्त संस्कृत विद्यालयों के छात्रों के लिए निश्शुल्क पुस्तकें व वस्त्र तथा शिक्षक व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को दो जोड़ी वस्त्र व उपयोगी पुस्तकें तथा 38 संस्कृत विद्यालयों को तबला समेत अन्य वाद्य यंत्र वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान चुनिंदा पांच लोगों को वस्त्र व किताबें अपने हाथ से देंगे।

प्रतियोगिता में विजेता टीम को पीएम देंगे पुरस्कार

इसी क्रम में पीएम श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की ओर से कराए गए संस्कृत प्रतियोगिता, प्रशासन की ओर से कराए गए सांसद ज्ञान प्रतियोगिता व फोटो प्रतियोगिता के पांच-पांच विजेताओं व टीम को पुरस्कृत करेंगे।

फोटो प्रदर्शनी को भी देखेंगे पीएम मोदी

पीएम इस दौरान फोटो प्रदर्शनी को देखेंगे। इस प्रदर्शनी की बेहतर फोटो को विशेषज्ञ चयनित करेंगे और इसे भी पुरस्कृत करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा कुछ किताबों का विमोचन भी करेंगे और प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। पीएम का स्वतंत्रता भवन में लगभग एक घंटे का कार्यक्रम बताया जा रहा है।

पीएम काशी में तय तीनों कार्यक्रम में करेंगे संबोधित

पीएम 23 फरवरी को काशी में तय तीन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन तीनों कार्यक्रम में संबोधन भी होगा। इसमें सबसे पहला स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में छात्र, शिक्षक व प्रतिभागियों को, सीरगोवर्धनपुर में संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन के बाद प्रतिमा का अनावरण व लंगर छकने के बाद श्रद्धालुओं को संबोधित व करखियांव एग्रो पार्क स्थित अमूल प्लांट परिसर में 14 हजार करोड़ से अधिक के अमूल समेत 36 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद जनता को संबोधित करेंगे। अधिकारियों ने सोमवार को बीएचयू समेत अन्य कार्यक्रम स्थल मुआयना किया।

काशी के विकास पर बन रही काफी टेबल बुक का पीएम करेंगे लोकार्पण

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार को काशी आएंगे। शुक्रवार को जनसभा करेंगे। साथ ही विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे। यह पहला मौका होगा, जब पीएम काशी के विकास पर बन रही काफी टेबल बुक का लोकार्पण करेंगे। इसके जरिये काशी की जनता को अपनी उपलब्धियां बताएंगे।

पीएम मोदी के कार्यकाल का सबसे बड़ा काम काशी विश्वनाथ

पीएम मोदी के कार्यकाल का सबसे बड़ा काम काशी विश्वनाथ कॉरिडोर है। इस पर करीब 900 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इसका फायदा शहरवासियों को मिलने लगा है। दो वर्षों में ही 13 करोड़ से ज्यादा पर्यटक काशी विश्वनाथ के दर्शन करने आए हैं। इससे काशी का अर्थशास्त्र बदल गया है। होटल, रेस्टोरेंट के साथ ही ट्रेवल उद्योग बूम कर रहा है।

पीएम मोदी के कार्यकाल का सबसे बड़ा काम काशी विश्वनाथ कारीडोर

बीएचयू के सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक, ईएसआई अस्पताल और कैंसर अस्पताल का शिलान्यास, लोकार्पण भी पीएम मोदी ने किया था। वाराणसी और कैंट रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हुआ है। रिंग रोड की सौगात मिली है। शहर की आंतरिक और बाहरी क्षेत्र की सड़कें फोरलेन या फिर सिक्सलेन हो गई हैं। ओवर ब्रिज बने हैं।

दुनिया का तीसरा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का रोपवे का निर्माण कार्य 2025 तक

काशी को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। अब दुनिया का तीसरा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का रोपवे भी बन रहा है। इसका निर्माण 2025 में पूरा होगा, लेकिन पीएम मोदी रोपवे के कोच जनता को समर्पित करेंगे। अमूल डेयरी प्लांट का लोकार्पण होगा। इस डेयरी से पूर्वांचल के किसानों की किस्मत बदल सकती है।

पीएम जब भी आए, तब काशी को दी विकास की सौगात

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी में हर दूसरे या फिर तीसरे महीने आते हैं। जब भी काशी आते हैं, तब विकास परियोजनाओं की सौगात देते हैं। इस बार 14 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें से ज्यादातर परियोजनाएं काशी से जुड़ी हैं। कुछ परियोजनाएं सुल्तानपुर, लखनऊ सहित दूसरे जिलों की हैं। पीएम मोदी अब 42 बार काशी आ चुके हैं। इस दौरान यूपी के अलग-अलग जिलों के लिए एक लाख करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इसमें 31 हजार करोड़ की परियोजनाएं अकेले काशी की हैं।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow