• पूरे देश में 554 रेलवे स्टेशन के कायाकल्प 1500 रेलवे रोड ओवर ब्रिज अंडरपास का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली से किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा ।
  • प्रधानमंत्री ने राजघाट रेलवे पुल पर नया पुल बनाने की घोषणा की

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

डीडीयूनगर‚चंदौली।सोमवार को पूरे देश में 554 रेलवे स्टेशन के कायाकल्प 1500 रेलवे रोड ओवर ब्रिज अंडरपास का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बटन दबाकर कर किया। उसी क्रम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे मंडल के गेट संख्या 112 जफरपुरा में रेलवे अंडरपास के उदघाटन में मुख्य अतिथि भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी रहे । पूरे देश में 41 हजार करोड़ रुपए की रेलवे परियाजनाओं का शिलायांस व लोकार्पण एक साथ पूरे देश में 2021 स्थानों एवं 27 राज्यो में किया गया।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

आज का दिन रेलवे के लिए एक ऐतिहासिक – पी एम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज का दिन रेलवे के लिए एक ऐतिहासिक बताया पीएम मोदी ने कहा, ‘आज का ये कार्यक्रम नए भारत की नई कार्य संस्कृति का प्रतीक है। आज भारत जो करता है, अभूतपूर्व स्पीड से करता है। आज भारत जो करता है…अभूतपूर्व स्केल से करता है। आज के भारत ने छोटे-छोटे सपने देखना छोड़ दिया है। हम बड़े सपने देखते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं। यही संकल्प इस विकसित भारत, विकसित रेलवे कार्यक्रम में दिख रहा है।’

व्यासनगर स्टेशन का कायाकल्प किए जाने से यात्रियों को होगी सुविधा –डाँ महेन्द्रनाथ पांडेय

डीडीयू नगर चंदौलीवेद व्यास की धरती व्यास नगर सिर्फ मालगाड़ियों का ही हब नहीं बनेगा बल्कि यात्री ट्रेनों का ओरिजनेटिंग स्टेशन बनेगा। वाराणसी से खुलने वाली कुछ ट्रेनें व्यासनगर स्टेशन से खुलेंगी। इसके लिए प्रयास किया जाएगा। व्यासनगर स्टेशन का कायाकल्प किए जाने से यात्रियों को सुविधा होगी। ये बातें व्यासनगर रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में चंदौली सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्रनाथ पांडेय ने कहीं। इस मौके पर उत्तर रेलवे के व्यासनगर स्टेशन के साथ पीडीडीयू मंडल के आठ स्टेशनों का कायाकल्प का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने वीड़ियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की। उन्होंने मंडल के जफरपुर, गंजख्वाजा अंडर ब्रिज और सैयदराजा रेलवे ओवर ब्रिज के साथ कुल 11 आरओबी और 18 आरयूबी का लोकार्पण भी किया।

इतना बड़ा आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ही वश की बात

अमृत भारत स्टेशन विकास योजना के तहत व्यासनगर स्टेशन का विकास किया जाना है। शिलान्यास समारोह में पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्रनाथ पांडेय ने कहा कि पूरे देश में एक साथ 553 रेलवे स्टेशनों का पुर्नविकास का शिलान्यास, 15 सौ रेलवे ओवर ब्रिज और अंडर पास का लोकार्पण किया जा रहा है। इतना बड़ा आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ही वश की बात है। कहा कि देश में रेलवे के विकास पर ध्यान दिया जा रहा है। यही कारण है कि छोटे छोटे स्टेशनों का विकास किया जा रहा है। कहा कि प्रधानमंत्री ने राजघाट रेलवे पुल पर नया पुल बनाने की घोषणा की है। जल्द ही सूरत बदली नजर आएगी। कहा कि सैयदराजा बाजार में रेलवे ओवर ब्रिज आज से चालू हो गया। लोकमनपुर आरओबी भी मार्च में चालू हो जाएगी। कहा कि नई रेल लाइन बिछाने और स्टेशनों के विकास से रोजगार भी सृजन होगा। वहीं जफरपुर और गंजख्वाजा में अंडरब्रिज जबकि सैयदराजा में आरओबी का लोकार्पण किया गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीडीडीयू मंडल में आठ रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास करने के साथ 11 रोड ओवर ब्रिज और 18 रेल अंडर ब्रिज का लोकार्पण किया। मंडल में 715 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण समारोह का 37 स्थानों पर सीधा प्रसारण किया गया।

10 वर्षों में हम सभी ने एक नया भारत बनते देखा है – सूर्यमुनी तिवारी

इस दौरान भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि चंदौली जनपद मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री व सांसद चंदौली डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय के नेतृत्व में विकास के नए नित आयाम लिख रहा है अब जनपद चंदौली में व्यासनगर रेलवे स्टेशन नए टर्मिनल रेलवे स्टेशन का शिलायांस हो रहा है जिससे आने वाले समय में यात्रियों को सुविधा प्रदान होगी। उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में हम सभी ने एक नया भारत बनते देखा है और रेलवे में परिवर्तन तो साक्षात हम अपनी आंखों से देख रहे हैं। जो कभी कल्पना में सोचते थे, आज हम अपनी आंखों से देख रहे हैं। एक दशक पहले तक अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेन की कल्पना बहुत मुश्किल थी, एक दशक पहले तक नमो भारत जैसी शानदार रेल सेवा के बारे में किसी ने कभी सोचा नहीं था। आज वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण हो रही है ।

इस मौक़े पर दिनेश मिश्रा, रामचंद्र बिंद,, राममूरत, शरद तिवारी, सतीश सिंह, महबूब आलम, भोला गुप्ता, बृजेश बिंद, जनक सीपीएम रेलवे, रत्नेश पाठक , अवध बिहारी सिंह, रामजनम सोनकर सहित इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow