डबल इंजन की सरकार के दावे और बीजेपी सरकार के विकाश की खुली पोल। भयंकर जल जमाव के कारण 65 वर्षीय रिटायर रेलवे कर्मचारी अपने ही घरों में विगत दो वर्षो से कैद

आफताब आलम की रिर्पोट

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

पीडीडीयू नगर‚ चन्दौली। डबल इंजन की सरकार के दावे और बीजेपी सरकार के विकाश की खुली पोल। भयंकर जल जमाव के कारण 65 वर्षीय रिटायर रेलवे कर्मचारी अपने ही घरों में विगत दो वर्षो से है कैद।

जल जमाव के कारण यहां कई घरों के लोग कर गए पलायन

जल जमाव के कारण यहां कई घरों के लोग कर गए हैं पलायन। जल जमाव के कारण शिव जी के मन्दिर का रस्ता हो गया है बन्द जो महज़ 100 मीटर की दूरी को एक 800 मीटर की दूरी करना पड़ता है तय जिससे भक्त गणों में काफ़ी नाराजगी है। बहुत आश्चर्य की बात है की सत्ता पक्ष के विधायक रमेश जायसवाल का घर उसी वार्ड में है उसके बावजूद भी जनता की कोई परवाह नहीं है।

सैकड़ो घरों के लोग जूझ रहे संक्रमण बिमारी से

वहीं सैकड़ो घरों के लोग संक्रमण बिमारी से जूझ रहे हैं। बेसहारा मुस्लिम परिवार का सहारा बना ब्राह्मण परिवार जो गंगा जमुनी तहजीब की मिशाल हुई कायम। रिटायर्ड कर्मचारी अब्दुल नईम का सहारा बने बबलू तिवारी जो अपने घर के छत से विगत दो वर्षो से उन्हें राशन और जरूरत का सामान मुहैया कराते हैं।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

विधायक जी के पास फंड नही बोले हम कुछ नहीं कर सकते

कुछ माह पूर्व अचानक बीमार हो जाने पर रात के समय बबलू तिवारी ने गहरे पानी में घुसकर उन्हें हॉस्पिटल ले जाकर कराया था एडमिट जिसका एहसान जिन्दगी भर नहीं भूलेगा पीड़ित परिवार। जल जमाव की शिकायत पीड़ित परिवार विधायक जी से कर चूके हैं विधायक जी बोले हमारे पास फंड नहीं है हम कुछ नहीं कर सकते। पूरा मामला पंडित दिनदयाल उपाध्याय नगर के वार्ड नंबर 15 काली महाल से है जहां पर भयंकर जल जमाव के कारण 65 वर्षीय रेलवे रिटायर कर्मचारी अपने ही घरों में दो वर्षों से कैद है,जिनकी कोई संतान नहीं है।

पालिका प्रशासन के पास कर्मचारियों को सैलरी के पैसे नहीं ‚ तो सड़क सीवर,नाली का निर्माण कहां से?

कई बार इस जटिल समस्या की खबरें मीडिया में प्रकाशित हुई नगर पालिका प्रशासन से भी शिकायत की गई लेकिन पालिका प्रशासन के पास कर्मचारियों को सैलरी के पैसे नहीं है तो सड़क सीवर,नाली का निर्माण कहां से होगा। इस सन्दर्भ में स्थानीय लोग जनपर्तिनिधि से शिकायत करते थक गए हैं लेकिन वही रोना फंड नहीं है।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर भी लगाई जा चुकी है गुहार

पूर्व में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर स्थानीय निवासी फौजी मेराज अहमद ने जिलाधिकारी के समक्ष लगाई थी गुहार लेकिन उसका फीडबैक लेने तक कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा, मानो एप्लीकेशन को डस्टबिन में फेक दिया गया हो। बहुत आश्चर्य की बात यह है कि इसी वार्ड में सत्ताधारी विधायक रमेश जायसवाल जी का आवास भी है उसके बाद भी इन्हें कुछ नहीं दिखाई पड़ता नहीं सुनाई पड़ता है।

विकास के नाम पर वार्ड में बह रही काली गंगा

कहने को तो विधायक जी बहुत दावे करते हैं कि हमारी सरकार तमाम विकास की गंगा बहा रही है यह तो सच है लेकिन विधायक जी के रवैया से सरकार की छवि धूमिल हो रही है क्योंकि विकास के नाम पर उन्ही के वार्ड में काली गंगा बह रही है। जिससे स्थानीय लोग नरकीय जिन्दगी जीने को मजबूर है। अब देखने वाली बात होगी कब मिलेगा इस समस्या से निजात।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow