WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
previous arrow
next arrow

महाशिवरात्रि पर महिलाओं की सुरक्षा प्रशासन की पहली प्राथमिकता– सी ओ आशुतोष त्रिपाठी

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। महाशिवरात्रि का पर्व 8 मार्च को पूरे जनपद में धूमधाम से मनाया जायेगा। जिसको लेकर जनपद में शिवालाओं पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा भी महाशिवरात्रि पर्व व मेले को लेकर तैयारी की जा रही है ताकि पर्व को सकुशल संपन्न कराया जा सके।
हेतिमपुर स्थित बाबा जागेश्वर नाथ धाम पर प्रशासन व मेला समिति के द्वारा बैठक आहुति की गई। बैठक में उप जिलाधिकारी कुंदर राज कपूर ने बताया कि पार्किंग को व्यवस्थित करने के साथ ही साथ माला फूल की दुकान से लेकर अन्य दुकानें भी सुसज्जित ढंग से लगाई जाएगी। इस बार बड़े वाहन पूर्ण रूप से हेतिमपुर गेट से ही प्रतिबंधित रहेगा इसके लिए अलग से पार्किंग व्यवस्था दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य में बाबा जागेश्वर नाथ धाम समिति के वालंटियर्स की अहम भूमिका होगी। इस बार सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन के साथ वालंटियर कार्य करेंगे।

वही क्षेत्राधिकार आशुतोष त्रिपाठी ने कहां की मंदिर के परिसर में सीसीटीवी कैमरे से मंदिर के अंदर वह बाहर निगरानी की जाएगी महिलाओं को विशेष सुरक्षा की जाएगी । किसी भी प्रकार से मेले के दौरान मन चलो पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

चंद्रप्रभा नदी के तट पर सुरक्षा की दृष्टि से निगरानी से गोताखोरों का भी प्रबंध किया गया है जो 24 घंटा निगरानी कर सके।ग्राम प्रधान राजेश कुमार भारती ने कहा कि श्रध्दालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

महाशिवरात्रि पर जा रहे है जागेश्वरनाथ मेलें में तो जान ले कहा – कहा पर है पार्किंग की ब्यवस्था

इस बार मेले में हर बार की अपेक्षा भारी भीड़ होने की संभावना बनी हुई है । जिसके लिए चकिया अहरौरा मुख्य मार्ग अहरौरा के तरफ से आने वाली चार पहिया वाहन को नेवजागंज एयरटेल टावर के बगल में ही बैरिकेडिंग करके रोक दिया जायेगा। वही चकिया तरफ से आने वाली गाड़ी मुजफ्फरपुर पौधाशाला नर्सरी पर ही रोक दी जाएगी। तथा इसके साथ ही सिकंदरपुर से आने वाली गाड़ी बाबा जागेश्वर नाथ विद्यालय के पूर्वी तरफ बैरिकेडिंग करके रोक दी जाएगी।
दो पहिया वाहनेां को बाबा जागेश्वर नाथ गेट के पास बाबा जागेश्वर बिल्डिंग मैटेरियल के बगल में ही रोक दी जायेगी।

महाशिवरात्रि के पर्व में फस्ट एड की भी रहेगी ब्यवस्था

महाशिवरात्रि के पर्व में मेले में आए हुए सभी श्रद्धालुओं को विशेष रूप से मेडिकल टीम की व्यवस्था रहेगी। जिससे किसी प्रकार की श्रद्धालुओं को परेशानी होने पर समुचित इलाज किया जा सके।

महाशिवरात्रि के पर्व में पेयजल एवं शौचालय की भी पर्याप्त सुविधा

मेले में श्रद्धालुओं का ध्यान रखते हुए पेयजल एवं ऑटोमोबाइल शौचालय का भी प्रबंध रहेगा।
बैठक में बाबा जागेश्वर नाथ के महंत अनूप गिरी ‚समिति अध्यक्ष अरविंद सिंह‚ ग्राम प्रधान राजेश कुमार‚ चकिया कोतवाल अतुल कुमार प्रजापति‚ गिरीश चंद्र राय‚धर्मेंद्र शर्मा‚ अशोक सिंह‚ अरुण गिरी‚ प्रदीप कुमार‚ अंबुज मोदनवाल‚ भरत माली‚ राजू गिरी‚ जेपी पाल ‚भोनु अहमद‚ रामभरोस जायसवाल‚ संजय जयसवाल‚ अरविंद पाल‚ सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow