• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 743 करोड़ की 78 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कर जनपद वासियों को दी सौगात
  • यह डबल इंजन के सरकार की ही ताकत है कि चंदौली में आज मेडिकल कॉलेज है: योगी आदित्यनाथ
  • खेल स्टेडियम के निर्माण सहित सड़क, सिंचाई,पेयजल, शिक्षा से जुड़ी परियोजनाएं चंदौली के समग्र विकास में नया अध्याय जोड़ेगी:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
  • भारत आज दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुकी है।मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में यह तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी:मुख्यमंत्री
  • चंदौली शीघ्र ही विकसित उत्तर प्रदेश का विकसित जिला बनेगा:मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास योजनाओं के लाभार्थियों को वितरित किया स्वीकृति पत्र
  • केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्र नाथ पांडेय,विधायक रमेश जायसवाल एवं विधायक सुशील सिंह ने विभिन्न विकास पर एक योजनाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री का जताया आभार
  • सैयद राजा विधायक सुशील सिंह ने विधानसभा का नाम सैयद राजा से शिवाजी नगर करने की की उठाई मांग

WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
previous arrow
next arrow

CM योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के चंदौली में शनिवार को 743 करोड़ रूपए की 78 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जनपदवासियों को सौगात दी। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण भी किया गया

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली।CM योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के चंदौली में शनिवार को 743 करोड़ रूपए की 78 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जनपदवासियों को सौगात दी। इस दौरान CM योगी द्वारा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण भी किया गया।

CM योगी योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंदौली जनपद एक ऐसा जनपद है। जिसको बाबा कीनाराम के साथ.साथ भगवान और अवधूत राम का भी आशीर्वाद प्राप्त है। इसीलिए चंदौली जनपद में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा कीनाराम के नाम पर रखा गया है।

चंदौली।आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 743 करोड़ लागत की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास कर जनपदवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश प्रदेश का पेट भरने वाला जनपद चंदौली विकास के कार्यों में पीछे कैसे सकता है।यह डबल इंजन के सरकार की ताकत है कि चंदौली में आज मेडिकल कॉलेज है। 1997 में यह जनपद बना था,तब से लेकर आज तक इसका अपना खुद का पुलिस लाइन नहीं था। आज हम लोग पुलिस लाइन के आवासीय/अनावासीय भावनाओं का शिलान्यास करने जा रहे हैं। पुलिस लाइन का मतलब है पुलिस फोर्स की आत्मा, जहां से उसकी सारी गतिविधियों का संचालन होता है।अब चंदौली के पास अपना खुद का पुलिस लाइन होगा।

अन्नदाता किसानों के लिए पंप स्टेशन का लोकार्पण

चंदौली जनपद के अन्नदाता किसानों के लिए पंप स्टेशन के लोकार्पण का कार्यक्रम भी आज संपन्न किया जा रहा है।मैं यहां के अधिवक्ताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के संबंध में उच्च न्यायालय से जैसे ही क्लीन चिट मिलेगी तत्काल इसका शिलान्यास करके इस कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया जाएगा।

नौगढ़ तहसील के आवासीय/अनवासीय भवन का भी हुआ उद्घाटन

यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है।यहां पर नौगढ़ तहसील के आवासीय/अनवासीय भवन का भी आज उद्घाटन हुआ है।जनपद बने हुए 27 साल होने जा रहे हैं पर आज तक यहां आवासीय अनावसीय भवन नहीं थे।यह डबल इंजन की सरकार है मोदी जी के नेतृत्व में मोदी जी की शत प्रतिशत गारंटी का आश्वासन देने के लिए आई है। इसलिए आज जनपद चंदौली में मैं आया हूं आप सब लोगों से संवाद बनाने के लिए।

कभी सोचा जाता था कास अपना भी मेडिकल कालेज होता आज आपका अपना मेडिकल कॉलेज

कोई सोचता था कि कभी चंदौली में भी अपना मेडिकल कॉलेज होगा। आज आपका अपना मेडिकल कॉलेज है।सबको मेरी बधाई।यह मेडिकल कॉलेज बाबा कीनाराम के नाम से है।बाबा कीनाराम आध्यात्मिक विभूति थे।उन्होंने अपनी साधना से अपनी सिद्धि से लोक कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया।उन्होंने बिना भेदभाव के समाज के हर तबके के लोगों को नया जीवन दिया।जीवन जीने की नई प्रेरणा दी।चंदौली अध्यात्म की दृष्टि से एक समृद्धि जिला है। ईश्वर की कृपा इस रूप में है कि यह खाद्यान्न उत्पादन में नंबर एक है।यहां साधना को सिद्धि में बदलने में देर नहीं लगती।बाबा कीनाराम के प्रति श्रद्धा प्रकट करते हुए डबल इंजन की सरकार ने मोदी जी के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा कीनाराम घोषित किया है। मेडिकल कॉलेज पूरी तरह बनकर तैयार है।इस मेडिकल कॉलेज से यहां की जनता को ही नहीं अपितु पड़ोसी राज्य बिहार की जनता को भी लाभ मिलेगा।

सरकार बोलती कम है और परिणाम अधिक देती है

विकास के प्रति सरकार की रुचि होती है तो वह करके दिखाती है। 2014 से 10 साल के पहले का समय घोटाला,अराजकता, नक्सलवाद और उग्रवाद का समय था लेकिन पिछले 10 वर्ष में मोदी जी के नेतृत्व में हमलोग विकसित भारत का दर्शन कर रहे हैं।दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है।यहां सुरक्षा का बेहतर वातावरण बना है और संस्कृत की समृद्धि भी ही रही है।भारत आज दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुकी है।मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में यह तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी।उन्होंने कहा कि यह सरकार बोलती कम है और परिणाम अधिक देती है। मोदी जी ने कहा था कि आजादी के अमृत महोत्सव में गुलामी के संकेतों को समाप्त करेंगे और विरासत का का सम्मान करते हुए विरासत को विकास के साथ जोड़ेंगे।इस क्रम में उन्होंने काशी में काशी विश्वनाथ धाम एवं अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कराया।

मुख्यमंत्री ने जनपद वासियों को की होली पर्व की अग्रिम बधाई प्रेषित

आज जनपद नए तरीके से अपनी पहचान बना रहा है।आज यहां मेडिकल कॉलेज, टू लेन, फोर लेन सड़के साथ ही दीनदयाल उपाध्याय स्मारक का निर्माण हुआ है। आज जो कुछ भी हो रहा है वह डबल इंजन की सरकार का ही परिणाम है। चंदौली अब आकांक्षात्मक जनपद नहीं रहेगा यह विकसित जनपद बनेगा। चंदौली अब हाथ नहीं फैलाएगा। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में चंदौली में 2300 करोड़ की परियोजनाओं का एम ओ यू किया गया अब यहां उद्योग लग रहे हैं।यह खाद्यान्न उत्पादन में नंबर एक और साथ ही उद्योग में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। चंदौली विकसित भारत का विकसित उत्तर प्रदेश और विकसित उत्तर प्रदेश का विकसित जिला बनेगा।चंदौली विकसित जनपद बनकर सबके लिए प्रेरणास्रोत बनेगा।अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने जनपद वासियों को होली पर्व की अग्रिम बधाई प्रेषित की।

सुशील सिंह ने विधानसभा का नाम सैयद राजा से शिवाजी नगर रखने उठाई मांग

केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्र नाथ पांडेय ने जनपद के विकास के लिए मुख्यमंत्री जी का आभार जताते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश में ही नहीं अपितु सब जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की स्वीकार्यता तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। विधायक रमेश जायसवाल और सुशील सिंह ने 743 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री जी का आभार जताया।विधायक सुशील सिंह ने अपनी विधानसभा का नाम सैयद राजा से शिवाजी नगर रखने की मांग भी की।

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद साढ़े 5 वर्ष के अंदर चंदौली जनपद में इंफ्रास्ट्रक्चर और विकास के मामले में एक नई ऊंचाई छूने लगा है। आकांक्षात्मक जनपद के रूप में चंदौली जिले ने कई पुरस्कार भी जीते हैं।

चंदौली जनपद में कई फ्लाईओवर, हाईवे तथा आईटीआई कालेज बनकर तैयार हो रही हैं, जिसका लाभ जिले को मिलेगा। चंदौली जनपद में बनने वाला इंडो.इजराइल एक्सीलेंस सेंटर भी जल्द तैयार होगा और इसके माध्यम से देश दुनिया में सब्जी का निर्यात होता।

CM योगी का चंदौली को 743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं का तोहफा

इस मौके पर रामपुर मचिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2014 से पहले देश में अंधकार युग का वातावरण था. चारों तरफ अविश्वास का माहौल था, भारतीयों का गिरता हुआ सम्मान, घोटालों की लंबी शृंखला, अराजकता, नक्सलवाद और उग्रवाद भारत की नियती बन चुकी थी, लेकिन आज आप जिस भारत का दर्शन कर रहे हैं वो एक नया भारत है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश तीसरी बड़ी ताकत बनने जा रहा है, इसमें संशय नहीं है

सीएम योगी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि 1997 में चंदौली जनपद बनाया गया था, मगर 27 साल बीतने के बाद भी यहां न पुलिस लाइन दी गई, न तहसील में आवासीय और अनावासीय भवन. उन्‍होंने कहा कि आज यहां पुलिस लाइन में आवासीय और अनावासीय भवनों के निर्माण शिलान्यास किया जा रहा है. अब चंदौली के पास पुलिस लाइन होगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि अब चंदौली की गिनती प्रदेश के विकसित जिलों में होगी. 

लोकसभा चुनाव के लिए वोट की अपील भी 

सीएम योगी ने जनसभा में आए लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में चंदौली सीट से भाजपा उम्‍मीदवार डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय के लिए वोट की अपील की. साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चेक और प्रमाणपत्र प्रदान किए।

CM योगी ने चंदौली जिले में 62 करोड़ से की लागत से बन रही मछली मार्केट के अभी जिक्र करते हुए कहा कि यहां मछली पालन करने वाले प्रगतिशील किसानों को अच्छा खासा लाभ होगा और यहां से मछली व्यापार को एक नयी दिशा मिलेगी।

इस दौरान सबसे खास बात यह रही कि सांसद व विधायकों को कोई विशेष तवज्जह नही मिल सका। कार्यक्रम के दौरान

कार्यक्रम के प्रारंभ में माननीय मुख्यमंत्री जी का को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री जी द्वारा आयुष्मान कार्ड,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, स्वामित्व योजना, उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, पीएम किसान सम्मान निधि एवं विवेकानंद योजना जैसी विकासपरक योजनाओं का स्वीकृति पत्र लाभार्थियों को वितरित किया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर,प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गोंड,सांसद राबर्ट्सगंज पकौड़ी लाल कोल, राज्यसभा सदस्य दर्शना सिंह, साधना सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा,विधायक चकिया कैलाश आचार्य,जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह,जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह‚विधायक सुशील सिंह‚रमेश जायसवाल‚चकिया चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow