• इन सड़कों का भी होगा कायाकल्प
    फोरलेन के अलावा चकिया तहसील क्षेत्र के सैदूपुर लेहरा शाखा से पहाड़पुर मार्ग इसकी चौड़ाई 3.75 मीटर थी उसे बढ़ाकर 5.30 मीटर चौड़ा किया जाएगा। इसके अलावा सोनहुल से भीषमपुर शेरवा मार्ग इसकी चौड़ाई पूर्व में साढ़े 5 मीटर थी उसे अब 7 मीटर किया जाएगा-अवर अभियंता – सूचित पटेल –

आशु पंडित की रिपोर्ट
खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया ‚चंदौली।जनपद के दक्षिणांचल में स्थित चकिया तहसील मुख्यालय के दिन बहुरने वाले हैं। जनपद मुख्यालय पर उद्घाटन समारोह में शिरकत करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा अब मूर्त रूप ले रही है। गोधना मोड़ से चकिया होते हुए मुरारपुर तिराहे तक अब लोगों को फोरलेन की सुविधा उपलब्ध होगी। शासन के निर्देशों के क्रम में लोक निर्माण विभाग द्वारा ट्रैफिक सर्वे कराने के उपरांत संबंधित विभागों के साथ मिलकर आगणन तैयार किया जा रहा है।

विधायक की पहल को अमलीजामा पहनाते हुए निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग चंदौली से आगणन सहित मांगा प्रस्ताव

बीते दिनों जनपद मुख्यालय पर उद्घाटन समारोह में शिरकत करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य द्वारा चकिया को फोरलेन से जोड़ने की मांग से अवगत कराया गया था। इसके अलावा चकिया क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधियों ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उन्हें भी चकिया में विकास की गंगा बहाने और चकिया को फोरलेन से जोड़ने के बाबत पत्राचार किया था। शासन ने विधायक की पहल को अमलीजामा पहनाते हुए निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग चंदौली से आगणन सहित प्रस्ताव मांगा है। प्रस्ताव भेजने की तैयारी के मद्देनजर लोक निर्माण विभाग द्वारा ट्रैफिक सर्वे कराने के उपरांत आगणन का कार्य आरंभ कर दिया है।

गोधना मोड़ से बबुरी, सिकन्दरपुर चकिया होते हुए मुरारपुर तिराहे तक फोरलेन बनाने की योजना पर काम -अधिशासी अभियंता डीपी सिंह

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने बताया कि गोधना मोड़ से बबुरी, सिकन्दरपुर चकिया होते हुए मुरारपुर तिराहे तक फोरलेन बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है। बताया प्रभावित जमीन का मुल्यांकन राजस्व विभाग, भवनों का मूल्यांकन पीडब्ल्यूडी, विद्युत पोलों को स्थानांतरित करने के लिए बिजली विभाग, और पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग द्वारा आगणन तैयार किया जा रहा है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed