IND vs NZ 3rd T20

खबरी पोस्ट न्यूज क्रिकेट ख़बर

INDIA vs NEW ZEALAND 3rd T20 MATCH HIGHLIGHTS:
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ( Narendra Modi Stadium ) में खेले जा रहे तीसरे T20 मैच में भारत पहले बैटिंग करते हुवे 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 234 रन बनाया । शुभमन गिल 54 गेंद पर शानदार शतक पूरा किया और 63 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाए। शुभमन गिल के अलावा सूर्यकुमार यादव 24 रन , हार्दिक पांड्या 30 रन, त्रिपाठी 44 रन और ईशान 1 रन बनाया ।

तीन मैचों की सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड एक एक मैच जीत चुके हैं । अहमदाबाद में खेला जा रहा तीसरा T 20 मैच निर्णायक मैच होगा

235 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी कीवी टीम 12.1 ओवर में मात्र 66 रन बना सकी । न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके । निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड की 168 रनों से शर्मनाक हार हुई ।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुवे कप्तान हार्दिक पांड्या ने 16 रन देकर 4 विकेट लिए, अर्शदीप ने 2 विकेट, उमरान मालिक ने 2 और शिवम मावी ने 2 विकेट लिए

तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले बने पांचवें बल्लेबाज SHUBMAN GILL:

वनडे और टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के लिए बैट्समैन को काफी समय मिलता है लेकिन T20 मे शतक लगाना बड़ा मुश्किल काम होता है। बहुत ही कम समय में शुभमन गिल ने लगातार चार शतक लगाकर क्रिकेट जगत में हलचल मचा दिया है । भारत की तरफ से तीनों फार्मेट मे शतक लगाने वाले शुभामान गिल पाचवे बल्लेबाज बन गए।

You missed